scriptमस्जिद की मीनार तोड़ने को लेकर दो संप्रदाय आमने-सामने, स्थिति तनावपूर्ण, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात | dispute between two sects for breaking the mosque's tower | Patrika News
बुलंदशहर

मस्जिद की मीनार तोड़ने को लेकर दो संप्रदाय आमने-सामने, स्थिति तनावपूर्ण, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

बुलंदशहर में एक मस्जिद की मीनार बनाए जाने को लेकर दो संप्रदाय के बीच विवाद हो गया।

बुलंदशहरNov 06, 2018 / 09:38 am

lokesh verma

bulandshahr

मस्जिद की मीनार तोड़ने को लेकर दो संप्रदाय आमने-सामने, स्थिति तनावपूर्ण, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

बुलंदशहर. बुलंदशहर में एक मस्जिद की मीनार बनाए जाने को लेकर दो संप्रदाय के बीच विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि मस्जिद की मीनार की ऊंचाई 35 फीट रखने का दावा किया गया था, लेकिन इस मीनार को 80 फीट ऊंचा बना दिया गया। जब हिन्दुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को पता चला तो वे मजदूरों को लेकर मस्जिद की मीनार को तोड़ने के लिए चढ़ गए। मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के कारण विवाद गहरा गया। सूचना मिलते ही अधिकारी 5 थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जैसे-तैसे गुस्साए लोगों को दिवाली बाद मामले का निस्तारण करने की बात कहते हुए शांत कराया। फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है और क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।
अमेरिका से आई ऐसी खबर कि मर्चेंट नेवी में कार्यरत युवक के घर मच गया कोहराम, परिजनों सुषमा स्वराज से मांगी मदद

दरअसल, यह पूरा मामला जहांगीराबाद के अमरगढ़ इलाके का है। जहां मस्जिद की 80 फीट ऊंची मीनार बनाने को लेकर हिन्दुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि अमरगढ़ में बन रही मस्जिद की मीनार की ऊंचाई अमरगढ़ के मंदिर की चोटी से भी ऊंची है, जो हिन्दुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को नागवार गुजरी है। सोमवार को 35 फीट से ऊपर के हिस्से को गिराने के लिए हिन्दुवादी संगठनों के कार्यकर्ता मजदूर लेकर पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाया कि मस्जिद की मीनार ग्राम समाज की भूमि पर बन रही है। मस्जिद के मोहतमीम ने 35 फीट ऊची मीनार बनाए जाने का वादा किया था, लेकिन इसके बावजूद 80 फीट ऊंची मीनार बनाई गई है। इसको लेकर हिन्दुवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और मजदूरों के साथ मीनार तोड़ने के लिए चढ़ गए। इसी बीच फोर्स के साा मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने हिप्दुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को जैसे-तैसे शांत कराया और दिवाली बाद मामले का निस्तारण करने का आश्वासन दिया।
सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन पर मनोज तिवारी केे हंगामे के बाद ‘आप’ ने खोली भाजपा की पोल

यहां बता दें कि मस्जिद की मीनार का विवाद कोर्ट में लंबित है और 12 अक्टूबर को इस मामले की कोर्ट में तारीख भी है। इसके बावजूद कुछ लोग जान-बूझकर मीनार को तोड़ने के लिए चढ़ गए। वहीं मस्जिद के पक्षकार का आरोप है कि प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। उन्हें न्यायालय के आदेश का पालन करना चाहिए।

Home / Bulandshahr / मस्जिद की मीनार तोड़ने को लेकर दो संप्रदाय आमने-सामने, स्थिति तनावपूर्ण, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो