scriptGood News: दराेगा ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, सड़क पर गिरे 3 लाख रुपये पीड़ित को लौटाए | three lakh rupees fell on road police inspector gave back | Patrika News

Good News: दराेगा ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, सड़क पर गिरे 3 लाख रुपये पीड़ित को लौटाए

locationबुलंदशहरPublished: Feb 02, 2020 03:46:02 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- बुलंदशहर के चोला चौकी इंचार्ज ने पेश की ईमानदारी की मिसाल- शाॅपिंग के दौरान सड़क पर गिर गया था पीड़ित का बैग- एसएसपी ने दरोगा को दस हजार का इनाम देने की घोषणा की

bsr.jpg
बुलंदशहर. अक्सर आपने यूपी पुलिस की नकारात्मक छवि को लेकर कई खबरें पढ़ी होंगी, लेकिन बुलंदशहर के चोला चौकी इंचार्ज ने ईमानदारी की एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसकी आप भी तारीफ करेंगे। दरोगा को इस कार्य के लिए खुद एसएसपी ने 10 हजार रुपये का पुरुस्कार देने की घोषणा की है। बता दें कि एक युवक का तीन लाख रुपये से भरा बैग गिर गया था। इसी बीच चोला चौकी इंचार्ज को जानकारी मिली कि भट्ठे के कुछ मजदूरों को रुपयों से भरा बैग मिला है। चौकी इंचार्ज ने बैग कब्जे में लेते हुए उस युवक को तलाश किया जिसका बैग गिरा था। उन्होंने रविवार को बैग मालिक को तीन लाख रुपयों से भरा बैग लौटा दिया।
यह भी पढ़ें

बेटी का कन्यादान कर ड्यूटी पर लौट रहे आबकारी निरीक्षक की हादसे में दर्दनाक मौत

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि थाना ककोड़ के रहने वाले डोरीलाल पुत्र नेतराम यूपी पुलिस से सेवानिवृत्त हैं। रिटायर दरोगा डोरीलाल 23 जनवरी को पत्नी के साथ बुलंदशहर में बेटे की शादी के लिए जेवर खरीदने आए थे। जब वे लौट रहे थे तो उनका तीन लाख रुपयों से भरा एक बैग बाइक से गिर गया। शादी में व्यस्तता के कारण उन्होंने उन्होंने पुलिस से शिकायत नहीं की। इसी दौरान चोला चौकी इंचार्ज दरोगा आनंदवीर सिंह को रुपयों के बैग के संबंध में जानकारी मिली।
उन्होंने सिकंदराबाद के कनकपुर गांव के रहने वाले भट्ठे पर कार्य करने वाले युवकों से रुपयों से भरा बैग बरामद कर लिया। राजीव कश्यप, राकेश, बिट्टू और शाहपुर गांव निवासी सुरेश ने बताया कि यह बैग उन्हें सड़क पर मिला था। इसके बाद दरोगा आनंदवीर ने डोरीलाल के बारे में पता किया और उन्हें थाने बुलाकर बैग सौंप दिया। साथ ही इसकी जानकारी एसएसपी को भी दी। दरोगा ने बताया बेटे की शादी में व्यस्तता के कारण वे शिकायत नहीं कर सके थे। अब वे शिकायत करने वाले ही थे कि बैग मिल गया। बैग मिलने से परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं एसएसपी ने दरोगा आनंदवीर को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो