scriptनवविवाहिता ने पहने ऐसे कपड़े कि भरी अदालत में ही पति ने दे दिया तीन तलाक | triple talaq given to wife for wearing jeans | Patrika News

नवविवाहिता ने पहने ऐसे कपड़े कि भरी अदालत में ही पति ने दे दिया तीन तलाक

locationबुलंदशहरPublished: Oct 06, 2019 12:39:22 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- बुलंदशहर जिला न्यायालय की घटना – पीड़िता की शिकायत एसएसपी ने दिए केस दर्ज करने के आदेश- पत्नी को तीन तलाक देकर फरारा हुआ आरोपी

बुलंदशहर. तीन तलाक के खिलाफ कानून बन गया हो, लेकिन इसके बावजूद तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बुलंदशहर का है, जहां अदालत परिसर में एक शोहर ने अपनी बीवी पर टी-शर्ट और जींस पहनने का आरोप लगाते हुए तीन बार तलाक कहकर फरार हो गया। पीड़िता का कहना है कि उसने पुलिस से भी केस दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पीड़िता कार्रवाई के लिए सीधे एसएसपी के पास पहुंची। फिलहाल एसएसपी ने आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

पत्नी की सिर कुचलकर की थी हत्या, महज सोलह महीने में अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा

जानकारी के अनुसार, सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के कांवरा गांव की रहने वाली युवती की शादी 19 जून 2019 को मेरठ के किठौर निवासी एक युवक के साथ हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में एक लाख रुपये और कार की डिमांड करने लगे। इसके लिए ससुराल में उसके साथ मारपीट व प्रताड़ित किया जाने लगा। जब उनकी डिमांड पूरी नहीं हुर्इ तो उन्होंने मारपीट करते हुए पीड़िता को घर से भगा दिया।
पीड़िता ने बताया कि इसके बाद उसने पति व ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करा दिया। फिलहाल यह मामला न्यायालय में चल रहा है। पीड़िता का कहना है कि इसी केस में 28 सितंबर सुनवाई थी। वह तारीख पर कोर्ट पहुंची थी। उस दौरान उसका पति भी तारीख पर आया था। इस दौरान पीड़िता को देखते ही पति ने कहा कि तुम टी-शर्ट व जींस पहनती हो। इसलिए मैं तुम्हे तलाक देता हूं। तीन बार तलाक कहते हुए वह कोर्ट से भाग गया।
पीड़िता ने बताया कि उसने आरोपी पति के खिलाफ कोतवाली पुलिस से शिकायत की, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद वह एसएसपी के पास कार्रवाई की गुहार लगाने पहुंची। इस मामले में कोतवाली प्रभारी एसके सिंह का कहना है कि एसएसपी कार्यालय से रिपोर्ट दर्ज करने आदेश मिले हैं। आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो