scriptसांप ने भाई और बहन को डसा, पिता उठा तो तड़प रहे थे दोनों बच्चे, हाथों में तड़प-तड़पकर मौत | Siblings die due to snake bite in Bundi | Patrika News

सांप ने भाई और बहन को डसा, पिता उठा तो तड़प रहे थे दोनों बच्चे, हाथों में तड़प-तड़पकर मौत

locationबूंदीPublished: Aug 06, 2022 02:16:59 pm

Submitted by:

santosh

रक्षा बंधन के त्यौहार से पहले एक परिवार में मातम पसर गया। मामला राजस्थान के बूंदी जिले का है । गोपालपुरा बरड़ में भाई बहन की मौत हो गई।

Siblings die due to snake bite in Bundi

रक्षा बंधन के त्यौहार से पहले एक परिवार में मातम पसर गया। मामला राजस्थान के बूंदी जिले का है । गोपालपुरा बरड़ में भाई बहन की मौत हो गई। परिजनों ने सर्पदंश का दावा किया है। हालांकि बच्चों को न तो चिकित्सक को दिखाया गया और न ही पोस्टमार्टम कराया गया। मामले की जानकारी पुलिस तक को नहीं दी गई। बिजौलिया ले जाते समय दोनों बच्चों की मौत होने के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के घरों में सांपों का आतंक

जानकारी के अनुसार गोपालपुरा बरड़ निवासी तुलसीराम गुर्जर का पुत्र शिवदयाल गुर्जर (13) व पुत्री मोनिका उर्फ सोनाक्षी गुर्जर (11) गुरुवार रात अपने घर पर खाना खाकर सो गए। शुक्रवार अलसुबह पिता के उठने पर बच्चे झटपटाते हुए दिखे। सर्पदंश की आशंका पर परिजन उन्हें बिजौलिया अस्पताल ले जाने लगे। बिजौलिया ले जाते समय दोनों ने रास्ते में दम तोड़ दिया। परिजन उन्हें वापस गांव लेकर आ गए। यहां अंतिम संस्कार कर दिया गया।

रोज दादा दादी के पास सोते थे
परिजनों के अनुसार दोनों बच्चे रोज अपने दादा-दादी के पास ही सोते थे। गुरुवार को वह मां-पिता के साथ सो गए। माता-पिता दोनों सुबह जल्दी उठकर अपने कामों में लग गए। इस दौरान पुत्र शिवदयाल को दर्द हुआ तो वह अपने पिता के पास पहुंचा और मामला बताया। पिता को सर्पदंश का अंदेशा हुआ तो सभी सांप को ढूंढने में लग गए। इस दौरान दोनों बच्चों की स्थिति और बिगड़ गई। जिस पर दोनों को बिजौलिया ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो