Bank Holidays: 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखिए पूरी लिस्ट

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया देश के सभी बैंकों के लिए हर महीने होने वाली छुट्टियों की लिस्ट जारी कर देता है। 25 जून से लेकर 30 जून तक 4 दिन बैंक बंद रहेंगे।

By: Shaitan Prajapat

Published: 25 Jun 2021, 10:33 AM IST

नई दिल्ली। अगर आपको बैंक का कोई जरूरी काम है तो ये खबर आपके काम की है। आप बैंक से जुड़े किसी काम से घर से बाहर निकल रहे है तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जून महीने में बैंकों की कई छुट्टियां हो चुकी हैं। यह महीने खत्म होने में अब पांच दिन बाकी बचे हुए है। कल और परसों दो दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। वहीं जम्मू और श्रीनगर में जहां आज से 3 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में बैंक जाने से पहले आप ये जरूर देख लें कि किस-किस दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

यह भी पढ़ें:— SBI और HDFC ग्राहक सावधान, 30 जून तक पैन-आधार लिंक नहीं किया तो होगी परेशानी

रिजर्व बैंक हर महीने जारी करता है हॉलीडे लिस्ट
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया देश के सभी बैंकों के लिए हर महीने होने वाली छुट्टियों की लिस्ट जारी कर देता है। बैंक जाने से पहले ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए लिस्ट को देखकर ही बैंक जाना चाहिए। 26 जून को इस महीने का चौथा शनिवार है, जिसके चलते पूरे देश में बैंकों की छुट्टी रहेगी, वहीं इसके अगले दिन रविवार होने के चलते सभी बैंक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें :— Gold Silver Price Today : 9000 रुपए सस्ता हुआ सोना, 2 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा गोल्ड

4 दिन बंद रहेंगे बैंक
25 जून से लेकर 30 जून तक 4 दिन बैंक बंद रहेंगे। 25 जून को गुरु हरगोविंद जी की जयंती के मौके पर जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 26 जून को चौथा शनिवार होगा, इसलिए पूरे देश में बैंक्स बंद रहेंगे। इसके अगले दिन रविवार की छुट्टी रहेगी। इसके बाद में बैंकों में 28 और 29 जून को कामकाज होगा और 30 जून यानी बुधवार को फिर से मिजोरम और आइजोल के बैंद बंद रहेगें। यहां पर रेमना नी के चलते बैंकों को बंद किया जाएगा।

क्यों बंद रहेंगे बैंक
— 25 जून : गुरु हरगोविंद जी की जयंती (जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद)
— 26 जून : महीने का चौथा शनिवार।
— 27 जून : रविवार।
— 30 जून : रेमना नी (आइजोल, मेजोरम में बैंक बंद)।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned