scriptelon musk Mark Zuckerberg jeff bezos and other top billionaires loss | मस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधी | Patrika News

मस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधी

कोरोना महामारी की वजह आई मंदी का सभी पर असर पड़ा है। आम से लेकर विश्व के सबसे अमीर लोगों में गिने जाने लोगों को भी नुकसान झेलना पड़ा है। ब्लूमबर्ग के मुताबित ट्विटर के मालिक एलन मस्क की संपत्ति लगभग 62 बिलियन डॉलर कम गई है।

 

नई दिल्ली

Published: July 03, 2022 11:25:56 am

महामारी कोरोना वायरस के बाद आई मंदी का सभी पर असर पड़ा है। आम आदमी कोरोना काल में कमर टूट गई है। इस दौरान कई उद्योग धंधें चौपट हो गए। इतना ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिने जाने लोगों को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा। दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क की दौलत में भारी गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग के मुताबित,एलन की संपत्ति 62 अरब डॉलर कम हुई है। वहीं ई-कॉमर्स दिग्गज Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस की संपत्ति में लगभग 63 अरब डॉलर की गिरावट देखी गई। फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग को भी काफी नुकसान हुआ है। उनकी कुल संपत्ति में आधे से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है।

elon musk jeff bezos mark zuckerberg
elon musk jeff bezos mark zuckerberg

500 शीर्ष अमीरों को 14 खरब डॉलर का नुकसान
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, साल 2022 की पहली छमाही (जनवरी से जून) में दुनिया के 500 शीर्ष अमीरों को 14 खरब डॉलर का नुकसान हुआ। यह वैश्विक अरबपति वर्ग के लिए अब तक की सबसे बड़ी छमाही गिरावट के रूप में दर्ज हुई है।

यह भी पढ़ें

पासपोर्ट में पार्टनर का नाम जोड़ना या हटाना हुआ आसान, घर बैठे ऐसे करें अप्लाई




एलन मस्क अब भी विश्व में सबसे अमीर
कोरोना की वजह से बीते कुछ महीनों से दुनिया के सबसे अमीर लोगों के लिए घाटा बढ़ रहा है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क, टेस्ला के सह-संस्थापक एलन मस्क अब भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए है। एलन के पास अभी भी सबसे अधिक 208.5 डॉलर बिलियन की संपत्ति है। वहीं अमेज़न के मालिक बेजोस दूसरे पायदान पर है। उनके पास 129.6 डॉलर बिलियन की कुल संपत्ति है।

यह भी पढ़ें

बदल गए ड्राइविंग लाइसेंस के नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव




100 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति में केवल चार
ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार, फ्रांस के सबसे अमीर व्यक्ति बर्नार्ड अरनॉल्ट 128.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं। बर्नाडे के बाद बिन गेट्स का नाम आता है। बिल गेट्स 114.8 बिलियन डॉलर के साथ चौथे पायदान पर बने हुए है। 100 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति वाले ये केवल चार हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानWeather Update: ओडिशा में भारी बारिश का येलो अलर्ट, सात राज्यों में मेहरबान मानसूनIND vs ZIM Playing 11: राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू , संजू सैमसन समेत इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौकाकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.