scriptअब साबुन और डिटर्जेंट पर भी महंगाई की मार, अगली बार ज्यादा पैसे लेकर जाएं खरीदने | HUL, ITC hike prices of soaps, detergents citing input cost pressures | Patrika News

अब साबुन और डिटर्जेंट पर भी महंगाई की मार, अगली बार ज्यादा पैसे लेकर जाएं खरीदने

Published: Nov 25, 2021 10:38:13 pm

Submitted by:

Nitin Singh

अब साबुन और डिटर्जेंट की कीमतें भी बढ़ गई हैं। ऐसे में जब आप अगली बार साबुन या डिटर्जेंट लेने जाएं तो ज्यादा रुपए लेकर जाएं।

HUL, ITC hike prices of soaps, detergents citing input cost pressures

HUL, ITC hike prices of soaps, detergents citing input cost pressures

नई दिल्ली। आम लोगों पर महंगाई की मार लगातार जारी है। अभी लोग पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, सरसों के तेल जैसी रोजमर्रा की चीजों की बढ़ती कीमतों से परेशान है। अब एक और खबर सामने आई है जिसने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। दरअसल, अब साबुन और डिटर्जेंट पर भी महंगाई की मार देखने को मिल रही है। ऐसे में जब आप अगली बार साबुन या डिटर्जेंट लेने जाएं तो ज्यादा रुपए लेकर जाएं।
एचयूएल और आईटीसी ने बढ़ाई कीमतें
दरअसल, देश की अग्रणी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMGC) कंपनियां हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और आईटीसी (ITC) लिमिटेड ने साबुन, डिटर्जेंट सहित कई वस्तुओं की कीमतें बढाई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने बढ़ती हुई लागतों का हवाला देते हुए कीमतों में इजाफा किया है। ऐसे में अब आम आदमी के जेब पर और बोझ बढ़ने वाला है। बता दें कि हाल ही में पारले ने अपने बिस्किट, रस और स्नैक्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इसके बाद साबुन की कीमतों में वृद्धि ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।
बताया गया कि HUL ने अपने व्हील डिटर्जेंट पाउडर के 1 किलो के पैक की कीमत में 3.4 प्रतिशत का इजाफा किया है। इससे अब डिटर्जेंट पाउडर के 1 किलो का पैक कुल 2 रुपए महंगा हो जाएगा। वहीं कंपनी ने कथित तौर पर व्हील पाउडर के 500 ग्राम पैक की कीमत में भी 2 रुपए की बढ़ोतरी की है, अब इसकी कीमत 28 रुपए से बढ़ाकर 30 रुपए हो गई है। इसके साथ ही कंपनी ने रिन बार के 250 ग्राम पैक की कीमत 5.8 प्रतिशत बढ़ा दी है। वहीं लक्स साबुन के दाम में 21.7 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। अब 100 ग्राम का मल्टीपैक पहले से 25 रुपए महंगा हो गया है।
यह भी पढ़ें

काबुल में गुरुद्वारा रोड पर हुआ भीषण बम धमाका, कई लोग हुए घायल

अगर आईटीसी के उत्पादों की बात करें तो फियामा साबुन की कीमत में 10 प्रतिशत और विवेल के अपने 100 ग्राम पैक के लिए 9 प्रतिशत की कीमत बढ़ोतरी की है। कंपनी ने एंगेज डिओडोरेंट की 150 मिलीलीटर बोतल की कीमत में 7.6 प्रतिशत और 120 एमएल बोतल की कीमत में 7.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। यह खबर सामने ने के बाद से आमजन की परेशानी बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो