scriptLPG Cylinder Price Has Been Reduced By Rs 198 From Today | LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम | Patrika News

LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम

देशभर में महंगाई की मार के बीच राहत देने वाली खबर सामने आई है। एलपीजी के दाम कम हो गए हैं। एक जुलाई से एलपीजी के नए रेट जारी किए गए हैं। हालांकि अलग-अलग राज्यों में कीमतें भी अलग-अलग हैं। राजधानी दिल्ली में एलपीजी के दामों में 198 रुपए की कमी की गई है।

नई दिल्ली

Published: July 01, 2022 08:49:39 am

जुलाई का महीना शुरू होते ही आम आदमी के लिए राहत की बड़ी खबर सामने आई है। देश में एलपीजी के दाम कम हो गए हैं। 1 जुलाई को LPG सिलेंडर के नए रेट जारी हो गए हैं। शुक्रवार को इंडेन का सिलेंडर दिल्ली में 198 रुपए सस्ता हो गया है। लेकिन दामों में कटौती केवल कॉमर्शियल सिलेंडर पर की गई है। घरेलु गैस के दामों में कोई कमी नहीं की गई है। ऐसे में आम आदमी के घर का बजट अब भी बढ़ा हुआ ही रहेगा। बीते महीने पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती के बाद से ही उम्मीद लगाई जा रही थी कि, एलपीजी के दामों में कमी की जाएगी। 1 जुलाई से कमर्शियल सिलेंडर के नए दाम जारी कर दिए गए हैं।
LPG Cylinder Price Has Been Reduced By Rs 198 From Today
LPG Cylinder Price Has Been Reduced By Rs 198 From Today
पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने व्यवसायिक LPG सिलेंडर की कीमतों में यह कटौती की है और नया रेट जारी किया है, जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। उन्हें अब भी गैस के इस्तेमाल के लिए अपनी जेब ज्यादा ढीली करना होगी।

दरअसल 14.2 किलो वाला घरेलू सिलेंडर न सस्ता हुआ है और न ही महंगा। इसके दाम आखिरी बार 19 मई को जारी किए गए थे, जो अब भी लागू हैं।

यह भी पढ़ें

LPG Price 1 June 2022: खुशखबरी! सस्ता हो गया एलपीजी सिलेंडर, मई में तीन बार बढ़े थे दाम

कहां कितने कम हुए दाम
LPG सिलेंडर के रेट में दिल्ली में जहां 198 रुपए कम हुए हैं, वहीं कोलकाता में 182 रुपए रेट में कमी हुई, जबकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 190.50 रुपए, जबकि चेन्नई में 187 रुपए कमी की गई है।
एक साल में इतना महंगा हुआ एलपीजी
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले एक साल में घरेलू एलपीजी सिलेंडर का रेट 834.50 रुपये से बढ़कर 1003 रुपए पर पहुंच गया है। आखिरी बार 19 मई 2022 को इसकी कीमत में 4 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी।

वहीं इससे पहले 7 मई को रेट 999.50 रुपए प्रति सिलेंडर दाम तय हुए थे। जबकि 22 मार्च 2022 को 949.50 रुपए के मुकाबले सात मई को एलपीजी सिलेंडर 50 रुपए महंगा हुआ था।

आपके शहर में एलपीजी का रेट

दिल्ली - 1,003
मुंबई - 1,003
कोलकाता - 1,029
चेन्नई - 1,019
लखनऊ - 1,041
जयपुर - 1,007
पटना - 1,093
इंदौर - 1,031
अहमदाबाद - 1,010
पुणे - 1,006
गोरखपुर - 1012
भोपाल - 1009
आगरा - 1016
रांची - 1061


यह भी पढ़ें

LPG Cylinder Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से जयपुर में 191.50 रुपये कम हो गए दाम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

किडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी होTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.