scriptpnb alert the customers beware of fake profiles on social media check | PNB ने बैकिंग धोखाधड़ी को लेकर ग्राहकों को किया अलर्ट, नहीं ध्यान दिया होगा भारी नुकसान | Patrika News

PNB ने बैकिंग धोखाधड़ी को लेकर ग्राहकों को किया अलर्ट, नहीं ध्यान दिया होगा भारी नुकसान

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई तरह के अलर्ट के बारे में बाते हुए ये ऐलान किया है। सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल से सावधान रहने को कहा।

नई दिल्ली

Published: July 29, 2021 04:45:13 pm

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB-Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को बैंकिंग धोखाधड़ी से बचाने के लिए एक अलर्ट जारी किया है। बैकिंग फ्रॉड से देशभर के ग्राहकों को आगाह किया जा रहा है। SBI के बाद अब पंजाब नेशनल बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को सतर्क रहने को कहा है।

punjab national bank
punjab national bank

ये भी पढ़ें: Tatva Chintan फार्मा केम ने गुरुवार को एनएसई पर ₹2,111.8 प्रति शेयर पर लिस्ट होकर शेयर बाजार में शानदार डेब्यू किया

फेक प्रोफाइल से सावधान रहें

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई तरह के अलर्ट के बारे में बताते हुए ये ऐलान किया है। इसके साथ ट्वीट जारी कर ग्राहकों को सावधान रहने को कहा है। बैंक ने अपने ग्राहकों को सतर्क करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल से सावधान रहें। किसी तरह का बाहरी सॉफ्टवेयर डाउनलोड बिल्कुल न करें।

फर्जी कॉल कर ग्राहकों को ठगा
इससे पहले बैंक ने एक अलर्ट जारी कर ग्राहकों को फर्जी कॉल से सतर्क रहने को कहा था। दरअसल कई ऐसे फ्रॉड सामने आए हैं, जब खुद को बैंक कर्मचारी बता कुछ लोगों ने फर्जी कॉल कर ग्राहकों को ठगा है। फोन पर वे उन्हें बैंक खाता संबंधी डर दिखाकर उनसे जानकारी प्राप्त कर लेते हैं और उनके खाते से पैसे गायब कर देते हैं। ऐसे में बैंक के ग्राहक किसी तरह के झांसे में न आएं। इसे लेकर PNB ने अलर्ट जारी करा है।
ये भी पढ़ें: Paytm बीस हजार अंडरग्रेजुएट्स को देगी नौकरी, 35 हजार रुपये होगी सैलरी

कैसे बचें बैंक फ्रॉड से

1 किसी से भी OTP, PIN, CVV, UPI PIN को शेयर न करें।
2 फोन में किसी भी तरह की बैंकिंग जानकारी को न रखें।
3 ATM कार्ड या डेबिट कार्ड की जानकारी किसी से भी शेयर न करें।
4 बैंक किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं मांगता।
5 ऑनलाइन पेमेंट को लेकर सतर्कता बरतें।
6 जांच और परखकर किसी साफ्टवेयर को इंस्टॉल करें।
7 अनजान लिंक पर ध्यान न दें।
8 स्पाईवेयर से बचकर रहें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.