scriptअमेरिकी नागरिकों की चांदी ! मंदी के असर को कम करने के लिए सरकार देगी 74000 रुपए | to boostup economy Trump govt will give 1000 Dollor to US citizens | Patrika News

अमेरिकी नागरिकों की चांदी ! मंदी के असर को कम करने के लिए सरकार देगी 74000 रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 04:34:28 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस राहत पैकेज के तहत अमेरिका अपने नागरिकों को 1000 डॉलर यानि लगभग 74000 रुपए कीमत के चेक भेजेगी। इस पूरे राहत पैकेज का खर्च 1 लाख करोड़ डॉलर होगा।

US ECONOMY

US ECONOMY

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ने सुस्ती की मार झेल रही अर्थव्यवस्था को सालों पीछे पहुंचा दिया है। आलम ये है कि लोगों की परचेजिंग पॉवर कम हो गई है। अब अमेरिका की ट्रंप सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए बड़े राहत पैकेज की घोषणा की है । इस राहत पैकेज के तहत अमेरिका अपने नागरिकों को 1000 डॉलर यानि लगभग 74000 रुपए कीमत के चेक भेजेगी। इस पूरे राहत पैकेज का खर्च 1 लाख करोड़ डॉलर होगा। हालांकि इस राहत पैकेज की सारी डीटेल्स आनी अभी बाकी हैं लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि इस कदम से अर्थव्यवस्था के अंदर सैकड़ों अरब डॉलर का निवेश होगा ।

कोरोनावायरस की वजह से चुनिंदा दिनों पर मिलेंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स, कीमत में भी हुआ इजाफा

इससे पहले 1930 की आर्थिक मंदी के दौरान ऐसे कदम उठाए गए थे और उनका असर भी देखने को मिला था । अब एक बार फिर से अमेरिकी सरकार इस तरह का एक्सपेरीमेंट करना चाहती है। अभी ये योजना सिर्फ प्रस्ताव के स्तर पर इसे अंतिम रूप कांग्रेस से पास होने के बाद मिलेगा । और इसके लिए डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन्स को साथ मिलकर काम करना होगा।

1 महीने तक नहीं बुक करा पाएंगे GoAirइंटरनेशनल फ्लाइट्स, कोरोना की वजह से उठाया कदम

कोरोना की वजह से दुनियाभर के शेयर मार्केट्स का हाल खराब है। और हर कोई इससे उबरने के लिए सरकार की तरफ देख रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो