scriptइस सप्ताह अच्छी कमाई का मौका, आईपीओ में करीब 14000 रुपये लगाकर हो सकता है तगड़ा मुनाफा | upcoming ipo this week invest money in glenmark life and rolex rings | Patrika News
कारोबार

इस सप्ताह अच्छी कमाई का मौका, आईपीओ में करीब 14000 रुपये लगाकर हो सकता है तगड़ा मुनाफा

ग्लेनमार्क लाइफ का आईपीओ 27 जुलाई को खुलने वाला है। वहीं रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ 28 जुलाई को खुलेगा।

नई दिल्लीJul 26, 2021 / 06:08 pm

Mohit Saxena

earn money from ipo

कर्मचारियों वेतन में की जायेगी 9.3 प्रतिशत वृद्धि, जानिए कब बढ़ेगी आपकी सैलरी

नई दिल्ली। इस समय बाजार से कमाई के बेहतर विकल्प सामने आ रहे हैं। थोड़े से इनवेस्टमेंट पर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं और यह पूरी तरह से रिस्क फ्री भी है। इस हफ्ते दो आईपीओ (initial public offering) आने वाले हैं, जिसके जरिए आप तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Life Sciences) और रोलेक्स रिंग्स लिमिटेड (Rolex Rings Limited) आम जनता को बेहतर कमाई का मौका दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार, ग्लेनमार्क लाइफ का आईपीओ 27 जुलाई को खुलने वाला है। वहीं रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ 28 जुलाई को खुलेगा।

ये भी पढ़ें: Amazon prime Day और Flipkart Big saving day Sale शुरू, इन स्टेप्स को फॉलो कर करें सही खरीदारी

रोलेक्स रिंग्स लिमिटेड (Rolex Rings IPO)

साल 2021 में रोलेक्स रिंग्स लिमिटेड IPO 29 वां आईपीओ होगा। इस आईपीओ प्राइस की बैंड 880-900 रुपये तक तय की गई है। कंपनी इस आईपीओ से 731 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास करेगी। इस इश्यू में 56 करोड़ का फ्रेश इश्यू किया जाएगा। ऑफर फॉर सेल (offer for sale) के तहत 75 लाख शेयर की बिक्री होगी। यह आईपीओ सब्सिक्रिप्शन के लिए 28 से 30 जुलाई तक ओपन होंगे। आप तीन दिनों के अंदर निवेश कर सकेंगे।

गौरतलब है कि कंपनी का भारत और कई अन्य देशों में बियरिंग और दूसरे ऑटोमोटिव कलपुर्जों के निर्यात का काम है। कंपनी टू-व्हीलर, पैसेंजर व्हीकल, कर्मशियल व्हीकल और ऑफ हाईवे व्हीकल, इलेक्ट्रिक व्हीकल, इंडस्ट्रियल मशीनरी, विंड टर्बाइन जैसे सेक्टरों के लिए कलपुर्जों को तैयार करती है। कंपनी की तीन उत्पादन ईकाइयां राजकोट में स्थित हैं।

ये भी पढ़ें: अब Post Office से Passport बनवाने की मिलेगी सुविधा, इस तरह करें आवेदन

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस आईपीओ (Glenmark Life Sciences IPO)

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस आईपीओ (Glenmark Life Science) का सब्सक्रिप्शन 27 जुलाई से 29 जुलाई तक के लिए ओपन रहेगा। कंपनी आईपीओ के जरिए करीब 1514 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश करेगी। आईपीओ के लिए शेयर की कीमत 695-720 रुपये के बीच तय होगी। Glenmark Life Sciences के आईपीओ के लॉट होंगे। एक लॉट में 20 शेयर होंगे। निवेशकों को कम से कम एक लॉट खरीदना अनिवार्य होगा। ऐसे में अधिक प्राइस बैंड 720 रुपये के लिहाज से कम से कम 14400 रुपये का निवेश करना जरूरी है। निवेशक अधिकतम 13 लॉट की खरीददारी कर सकते हैं। यह निवेश 187200 रुपये तक का होगा।

Home / Business / इस सप्ताह अच्छी कमाई का मौका, आईपीओ में करीब 14000 रुपये लगाकर हो सकता है तगड़ा मुनाफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो