scriptऑटोमोबाइल सेक्टर में तेज होगी प्रतिस्पर्धा, आज सामने आएगी 2021 Renault Kiger | 2021 Renault Kiger to be revealed today, may change market game | Patrika News

ऑटोमोबाइल सेक्टर में तेज होगी प्रतिस्पर्धा, आज सामने आएगी 2021 Renault Kiger

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2021 12:09:30 am

2021 Kiger को किआ सोनेट जैसी कई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने लाया जा रहा है।
रेनॉ की इस एसयूवी को निसान मैग्नाइट में लगाए गए CMF-A + प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया।
Renault के मुताबिक कॉन्सेप्ट वर्जन से काफी मिलता-जुलता होगा Kiger प्रोडक्शन मॉडल।

2021 Renault Kiger to be revealed today, may change market game ऑटोमोबाइल सेक्टर में तेज होगी प्रतिस्पर्धा, आज सामने आएगी 2021 Renault Kiger2021 Renault Kiger to be revealed today, may change market game

2021 Renault Kiger to be revealed today, may change market game ऑटोमोबाइल सेक्टर में तेज होगी प्रतिस्पर्धा, आज सामने आएगी 2021 Renault Kiger2021 Renault Kiger to be revealed today, may change market game

नई दिल्ली। इंतजार की घड़ियां समाप्त हो रही हैं और आज दोपहर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Renault 2021 Kiger को वैश्विक तौर पर आधिकारिक रूप से पेश किया जाएगा। कंपनी इससे पहले कई बार 2021 Kiger का टीजर लाकर बाजार में हलचल मचा चुकी है और ऑटोमोबाइल सेक्टर में इसे कड़ी प्रतिस्पर्धा लाने की उम्मीद जताई जा रही है। Kiger कॉन्सेप्ट वर्जन को नवंबर 2020 में पेश किया गया था। फ्रेंच कार निर्माता की मानें तो इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का प्रोडक्शन मॉडल काफी हद तक कॉन्सेप्ट वर्जन से मिलता-जुलता होगा।
काम की खबरः इन आदतों से आप कर रहे हैं अपनी कार को बेकार, थोड़ी सी समझदारी से हमेशा रहेगी शानदार

Renault Kiger को निसान मैग्नाइट के लिए इस्तेमाल किए गए CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। अभी तक सामने आए टीजर और तस्वीरों से पता चलता है कि दोनों मॉडल काफी हद तक एक-दूसरे से मिलते-जुलते होंगे। प्लेटफॉर्म के अलावा इनमें कुछ हद तक इंजन और फीचर्स भी एक जैसे हो सकते हैं। भारत में रेनॉ-निसान के संयुक्त प्लांट में ही Kiger का निर्माण किया जाएगा। यह संयत्र तमिलनाडु के ओरगादाम में है।
Kiger के जरिये Renault की तैयारी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300 जैसी भारत में बिकने वाली कई सब-कम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने की है।

https://twitter.com/hashtag/RENAULTKIGER?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले Renault ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया था, “Renault Kiger ने अपनी स्पोर्टी, मैस्कुलिन और माडर्न जैसी विशिष्ट स्टाइलिंग के लिए पहले से ही एक मजबूत छाप बनाई है। यह कई स्मार्ट विशेषताओं और फीचर्स के साथ आएगी जिसमें कुछ बेस्ट-इन-क्लास ऑफरिंग्स भी शामिल होंगी और डिजाइन और स्टाइल की पूरक होंगी। Kiger में एक ऑल-न्यू टर्बो इंजन होगा और यह एक रोमांचक ड्राइव का अनुभव देगी।”
Petrol or Diesel: कौन से फ्यूल वाली कार रहेगी आपकी जेब पर हल्की, ऐसे जानें

गुरुवार दोपहर पेश किए जाने वाले Kiger SUV में कुछ संभावित एक्सटीरियर फीचर्स में फ्लोटिंग रूफ डिज़ाइन, अलॉय व्हील, स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन विद ट्राई-एलईडी प्रोजेक्टर, सी-आकार की एलईडी टेल लाइट्स समेत और बहुत कुछ हो सकता है।
वहीं, पर्फामेंस के लिए इसमें निसान मैग्नाइट में लगाया गया 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाए जाने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा यह 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ भी आ सकता है जो 71 bhp की ताकत और 96 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं, ट्रांसमिशन विकल्पों में इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ AMT यूनिट भी शामिल हो सकती है।
https://youtu.be/tj8zdwg6CzY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो