script5 Cars In Highest Demand in India in December 2021 | Maruti नहीं बल्कि इन ब्रांड्स की हैं ज़बरदस्त डिमांड, इस महीने लोगों को खूब पसंद आ रही हैं ये 5 गाड़ियां | Patrika News

Maruti नहीं बल्कि इन ब्रांड्स की हैं ज़बरदस्त डिमांड, इस महीने लोगों को खूब पसंद आ रही हैं ये 5 गाड़ियां

5 Cars In Highest Demand in December 2021: दिसंबर महीने की कार डिमांड की बात की जाए, तो इन 5 गाड़ियों ने मार्केट में धूम मचा रखी है। हैरानी की बात यह है कि इन 5 गाड़ियों में एक भी गाड़ी Maruti Suzuki से नहीं है।

नई दिल्ली

Published: December 27, 2021 02:53:30 pm

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से दुनियाभर में सेमीकंडक्टर चिप्स की कमी देखने को मिली है। इससे भारत में पिछले कुछ समय से ऑटोमोबाइल मार्केट में धीमी गति देखने को मिली है। हालांकि इसके बावजूद भी देश में कुछ गाड़ियां ऐसी है जिनकी अभी भी मार्केट में धूम है। लेकिन जो बात हैरान करने वाली है, वो यह है कि इन गाड़ियों में एक भी मॉडल देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) से नहीं है।

mahindra_xuv700_car.jpg
5 Cars In Highest Demand In Dec 2021


आइए एक नज़र डालते है कि दिसंबर 2021 में किन गाड़ियों की भारत में सबसे ज़्यादा डिमांड हैं।

1. Mahindra XUV700

mahindra_xuv700.jpg


Mahindra XUV700 की भारतीय मार्केट में दिसंबर 2021 में सबसे ज़्यादा डिमांड है। फीचर्स की बात करें, तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, फ्रंट फॉग लाइट्स, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एक्सेसरी पावर आउटलेट, वैनिटी मिरर, फ्रंट एंड रियर कप होल्डर्स, रियर पार्किंग सेंसर, नैविगेशन सिस्टम और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस कार में मिलते हैं। साथ ही इस कार में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीज़ल इंजन के ऑप्शंस मिलते हैं। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस कार में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

शुरुआती कीमत: 12.49 लाख रुपये।

2. Tata Punch

tata-punch.png


Tata Punch भारतीय मार्केट में दिसंबर 2021 में डिमांड के मामले में दूसरे नंबर पर है। फीचर्स की बात करें, तो इस कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, हीटर, क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट फॉग लाइट्स, एक्सेसरी पावर आउटलेट, फ्रंट यूएसबी पोर्ट, कीलैस एंट्री, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस कार में मिलते हैं। साथ ही इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस कार में 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

शुरुआती कीमत: 5.48 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें - सावधान! खरीदने जा रहे हैं अपनी पहली कार तो न करें ये 5 गलतियां, वरना होगा भारी नुकसान

3. Hyundai Creta

hyundai_creta.jpg


Hyundai Creta भारतीय मार्केट में दिसंबर 2021 में डिमांड के मामले में तीसरे नंबर पर है। फीचर्स की बात करें, तो इस कार में क्रूज़ कंट्रोल, सीट लंबर सपोर्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, फाइंड माय कार लोकेशन, नैविगेशन सिस्टम और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस कार में मिलते हैं। साथ ही इस कार में 1.3 लीटर और 1.5 पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस कार में 7-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

शुरुआती कीमत: 10.16 लाख रुपये।

4. Kia Sonet

kia_sonet.jpg


Kia Sonet भारतीय मार्केट में दिसंबर 2021 में डिमांड के मामले में चौथे नंबर पर है। फीचर्स की बात करें, तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर क्वालिटी कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, सीट लंबर सपोर्ट, वॉइस कंट्रोल, कीलैस एंट्री, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस कार में मिलते हैं। साथ ही इस कार में 1.0 लीटर और 1.2 पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस कार में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

शुरुआती कीमत: 6.89 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें - Maruti को टक्कर देने आ रही हैं Hyundai की ये शानदार गाड़ियां, हर सेगमेंट में होगा कड़ा मुकाबला

5. Toyota Fortuner

toyota_fortuner.jpg


Toyota Fortuner भारतीय मार्केट में दिसंबर 2021 में डिमांड के मामले में पांचवें नंबर पर है। फीचर्स की बात करें, तो इस कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, एक्सेसरी पावर आउटलेट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर क्वालिटी कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, रियर सीट हेडरेस्ट, फ्रंट एंड रियर पार्किंग सेंसर्स, फाइंड माय कार लोकेशन और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस कार में मिलते हैं। साथ ही इस कार में 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.8 डीज़ल इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस कार में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

शुरुआती कीमत: 30.73 लाख रुपये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंगचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधापीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतCM Yogi बोले- पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली सपा का असली चेहरा आया सबके सामनेदल बदलने वाले नेताओं को लेकर भाजपा नेता ने कह दी बड़ी बातछत्तीसगढ़ के इस जिले में 25 फीसदी पहुंचा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, हर दिन मिल रहे पांच सौ से ज्यादा नए मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.