scriptUpcoming Hyundai Cars in India in 2022-2023 | Maruti को टक्कर देने आ रही हैं Hyundai की ये शानदार गाड़ियां, हर सेगमेंट में होगा कड़ा मुकाबला | Patrika News

Maruti को टक्कर देने आ रही हैं Hyundai की ये शानदार गाड़ियां, हर सेगमेंट में होगा कड़ा मुकाबला

Upcoming Hyundai Cars in India: हुंडई मोटर्स आने वाले समय में भारतीय मार्केट में नई गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ धूम मचाने के लिए तैयार है। आइए एक नज़र डालते है हुंडई की ऐसी शानदार गाड़ियों पर जो भारतीय मार्केट में आने वाले समय में लॉन्च होगी और Maruti Suzuki को कड़ी टक्कर देगी।

नई दिल्ली

Published: December 27, 2021 11:30:47 am

नई दिल्ली। साउथ कोरिया की हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) भारतीय कार मार्केट में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। साथ ही भारतीय मार्केट भी कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मार्केट है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी आने वाले समय में भारतीय मार्केट में अपनी पहुंच को और मज़बूत करना चाहती है। इसके लिए कंपनी आने वाले सालों में नई और शानदार गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए बड़ा प्लान बना रही है।

new_hyundai_creta_2022.jpg
Upcoming Hyundai Cars in India


आइए एक नज़र डालते है हुंडई की ऐसी गाड़ियों पर जिन्हें कंपनी आने वाले समय में भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है।

Hyundai Kona EV Facelift

hyundai_kona_ev_facelift.jpg


कंपनी ने हुंडई कोना (Hyundai Kona) इलेक्ट्रिक कार के फेसलिफ्ट एडिशन को पिछले साल ग्लोबली लॉन्च किया था, पर भारत में अब तक यह कार लॉन्च नहीं हुई है। इसके फेसलिफ्ट मॉडल में शानदार फीचर्स के साथ-साथ अपडेटेड डिज़ाइन भी देखने को मिलेगी। इस मॉडल में 64kWh और 39.2kWh बैट्री पैक के ऑप्शंस मिलेंगे। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में 305 किलोमीटर की रेंज मिलेगी और 100kW DC चार्जर की मदद से यह इलेक्ट्रिक कार 10-80% चार्ज सिर्फ 47 मिनट में हो जाएगी।

अनुमानित लॉन्च: 2022 की शुरुआत में।
अनुमानित कीमत: 25-28 लाख रुपये।

Hyundai Creta Facelift

hyundai_creta_2022.jpg


हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) के 2022 फेसलिफ्ट एडिशन की पहली झलक कुछ समय पहले इंडोनेशिया में आयोजित गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) में पेश की गई। क्रेटा के इस नए एडिशन की डिज़ाइन और इंटीरियर इसके पिछले मॉडल से अलग और बेहतर है। इस नए एडिशन SUV में ऐसे कई बदलाव किए गए हैं, जो इसे पिछले मॉडल से अलग बनाते है। साथ ही इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर टर्बो डीज़ल इंजन और 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के 3 ऑप्शंस मिलेंगे।

अनुमानित लॉन्च: 2022 के मिड में।
अनुमानित कीमत: 10.5-17 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें - Maruti Brezza: सनरूफ... वायरलैस चार्जर...पैडल शिफ्टर्स और बहुत कुछ! इन बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई SUV

Hyundai Tucson New Generation

hyundai_tucson_new-generation.jpg


हुंडई टक्सन (Hyundai Tucson) न्यू जनरेशन मॉडल अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पिछले साल लॉन्च हुआ था। नई डिज़ाइन और ज़्यादा फीचर्स के साथ लॉन्च हुई इस कार को अभी भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है, पर यह इंतज़ार जल्द ही खत्म हो सकता है। इस नए मॉडल की भारत में टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। नए और शानदार फीचर्स के साथ इस कार के 5 सीटर और 7 सीटर वैरिएंट्स उपलब्ध हो सकते हैं। साथ ही 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन के दो ऑप्शंस इस कार में मिलेंगे।

अनुमानित लॉन्च: 2022 के अंत तक।
अनुमानित कीमत: 22-30 लाख रुपये।

Hyundai Ioniq 5

hyundai_ioniq_5.jpg
हुंडई आयनिक 5 (Hyundai Ioniq 5) इलेक्ट्रिक कार की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्चिंग इसी साल की शुरुआत में हुई थी। दो बैट्री ऑप्शंस और अच्छे फीचर्स के साथ इस कार की भारतीय मार्केट में लॉन्चिंग की योजना तैयार है। इस मॉडल में 72.6kWh और 58kWh बैट्री पैक के ऑप्शंस मिलेंगे। साथ ही 220kWkW DC चार्जर की मदद से यह इलेक्ट्रिक कार 10-80% चार्ज सिर्फ 18 मिनट में हो जाएगी।
अनुमानित लॉन्च: 2022 के अंत तक या 2023 की शुरुआत में।
अनुमानित कीमत: 25-28 लाख रुपये।

Hyundai Venue Facelift

hyundai_venue_facelift.jpg


कंपनी हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) के फेसलिफ्ट एडिशन पर भी काम कर रही है। हाल ही में इस कार के टेस्टिंग मॉडल्स को साउथ कोरिया में देखा गया है। इस नए मॉडल में पिछले मॉडल से कुछ अलग डिज़ाइन देखने को मिलेगी। साथ ही नए मॉडल में पिछले मॉडल की तुलना में ज़्यादा फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.4 या 1.5 लीटर डीज़ल इंजन के ऑप्शंस मिलने की संभावना है। टर्बो पेट्रोल इंजन से कार को 118bhp पावर और 172Nm टॉर्क, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन से कार को 83bhp पावर और 115Nm टॉर्क और डीज़ल इंजन से कार को 89bhp पावर और 220Nm टॉर्क मिल सकता है। ट्रांसमिशन ऑप्शंस और गियरबॉक्स की बात करें, तो इस कार में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ऑप्शंस मिल सकते हैं।

अनुमानित लॉन्च: 2022 के मिड में।
अनुमानित कीमत: 7.5-12 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें - गुलमर्ग की वादी में हुआ हादसा! Mahindra Thar बर्फ पर फिसलते हुए गिरा पहाड़ी से नीचे

Hyundai Elantra New Generation

new_generation_hyundai_elantra.jpg
हुंडई एलांट्रा (Hyundai Elantra) के न्यू-जनरेशन एडिशन पर भी कंपनी भारत में लॉन्चिंग के लिए काम कर रही है। कुछ समय पहले ही इसे अमरीकी मार्केट में लॉन्च किया गया है। कंपनी की इस नई कार में शानदार और एडवांस फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इसमें पेट्रोल, डीज़ल और हाइब्रिड फ्यूल के ऑप्शंस भारत में मिलेंगे।
अनुमानित लॉन्च: 2022 के दूसरे हाफ में।
अनुमानित कीमत: 20-25 लाख रुपये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.