scriptMaruti Suzuki Brezza 2022 to have advance features | Maruti Brezza: सनरूफ... वायरलैस चार्जर...पैडल शिफ्टर्स और बहुत कुछ! इन बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई SUV | Patrika News

Maruti Brezza: सनरूफ... वायरलैस चार्जर...पैडल शिफ्टर्स और बहुत कुछ! इन बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई SUV

Maruti Suzuki Brezza 2022: मारुति सुज़ुकी की नई विटारा ब्रेज़ा अगले साल के मिड में लॉन्च होने वाली है। नई डिज़ाइन और शानदार फीचर्स के साथ यह नई एसयूवी कार कई बड़े बदलावों के साथ मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार है।

नई दिल्ली

Published: December 27, 2021 09:51:03 am

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) की नई एसयूवी विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) 2022 का पिछले कुछ समय से देशभर में लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। कुछ समय पहले ही इस नई कार को नई डिज़ाइन और शानदार फीचर्स के साथ देखा गया है। इसके बाद लोगों में इस नई एसयूवी कार के लिए उत्साह और भी बढ़ गया है। कंपनी अगले साल अपने कई मौजूदा मॉडल्स के अपडेटेड वर्ज़न लॉन्च करने वाली है, जिनमें से विटारा ब्रेज़ा 2022 पहली एसयूवी होगी। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को कई बड़े बदलावों के साथ पेश करने वाली है।

new-maruti-suzuki-brezza.jpg
New Maruti Suzuki Brezza


डिज़ाइन और फीचर्स में क्या होंगे बदलाव?

कंपनी की तरफ से नई विटारा ब्रेज़ा 2022 एसयूवी को पिछले मॉडल से नई डिज़ाइन और स्पोर्टी लुक दिए गए हैं। वहीं अगर फीचर्स की बात करें, तो इस नई विटारा ब्रेज़ा 2022 में कनेक्टिविटी के लिए वर्तमान में सबसे ज़्यादा पसंद किए जा रहे फीचर्स Android Auto और Apple Carplay, बड़ा इन्फोटेन्मेंट सिस्टम, वायरलैस चार्जर, एडवांस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, नए डिज़ाइन का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैडल शिफ्टर्स, रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल, हेडलाइट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स इस एसयूवी में देखने को मिलेंगे। साथ ही नई विटारा ब्रेज़ा 2022 मारुति की पहली ऐसी कार होगी जिसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ का इस्तेमाल होगा।

brezza_electric_sunroof.jpg


यह भी पढ़ें - गुलमर्ग की वादी में हुआ हादसा! Mahindra Thar बर्फ पर फिसलते हुए गिरा पहाड़ी से नीचे

बेहद सुरक्षित

सुरक्षा की बात करें तो नई विटारा ब्रेज़ा 2022 में पिछले मॉडल से कई ज़्यादा सुरक्षित होगी। इसमें पिछले मॉडल के मुकाबले ज़्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। साथ ही इसे सुज़ुकी के हारटेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन किया जाएगा। इससे ग्लोबल NCAP टेस्ट में भी कार की परफॉर्मेंस बेहतर होगी।

इंजन और गियरबॉक्स

मारुति सुजुकी की नई विटारा ब्रेज़ा 2022 एसयूवी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल होगा, जो 105bhp पावर और 138Nm टॉर्क जनरेट करेगा। साथ ही इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलने की संभावना है।


यह भी पढ़ें - Skoda की इस शानदार 7 सीटर SUV की भारत में बुकिंग हुई शुरू, जानिए कब मार्केट में धूम मचाने के लिए होगी लॉन्च

कब होगी लॉन्च?

मारुति सुज़ुकी अपनी नई विटारा ब्रेज़ा 2022 को अगले साल के मिड में लॉन्च करने के लिए तैयार है। लॉन्चिंग के बाद यह कार मार्केट में Kia Sonet, Mahindra XUV300 और Hyundai Venue जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे सकती है।

कितनी कीमत होगी चुकानी?

कंपनी ने अब तक नई विटारा ब्रेज़ा 2022 की ऑफिशियल कीमत का खुलासा नहीं किया है। पर हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार को खरीदने के लिए 8 लाख रुपये से 12.5 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ सकते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.