Creta और Amaze को पछाड़ इस सस्ती कार ने बनाया लोगों को दीवाना, 1 लीटर में चलती है 25 किलोमीटर कीमत मात्र...

Creta और Amaze को पछाड़ इस सस्ती कार ने बनाया लोगों को दीवाना, 1 लीटर में चलती है 25 किलोमीटर कीमत मात्र...

Pragati Vajpai | Publish: Sep, 07 2018 01:50:19 PM (IST) कार

इस कार की दीवानगी का आलम ये है कि लोगों ने इसके सामने hyundai की grand i10, Creta और होंडा की Amaze जैसी कारों को पीछे छोड़ दिया है।

नई दिल्ली: हर इंसान चाहता है कि कम से कम पैसों में अच्छी से अच्छी चीज मिल सके। बात जब कार की होती है तो लोग चाहते हैं कि उन्हें शानदार फीचर्स और ज्यादा माइलेज वाली कार मिल सके। अगस्त के महीने में ऐसी ही एक कार लोगों की पहली पसंद बनकर उभरी। इसका सुबूत है अगस्त के महीने में बिकी इस कार की यूनिट्स।

आपको बता दें इस कार की दीवानगी का आलम ये है कि लोगों ने इसके सामने hyundai की grand i10, Creta और होंडा की Amaze जैसी कारों को पीछे छोड़ दिया है।

Creta को टक्कर देगी Nissan की ये सस्ती SUV कार, लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक जानें सब कुछ

आप सोच रहे होंगे कौन सी कार है तो आपको बता दें ये कारनामा किया है मारुति की alto ने। अगस्त के महीने में इस कार की 22237 यूनिट बिकीं वैसे तो Alto के स्पेसीफिकेशन कार के हर शौकीन को मुंह जुबानी पता होंगे लेकिन फिर भी हम आपको बता रहे हैं वो कुछ बातें जिसकी वजह से ये कार हर वर्ग को लुभाती है।

लुक्स और डिजाइन- ऑल्टो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये देखने में अपील करती है। अपनी डिजाइन और लुक्स के अलावा इस कार के पॉवर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स इसको लग्जरी कार के बराबर लाकर खड़ा कर देती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट्स में एयरबैग का फीचर आने से लोगों का इस पर भरोसा और बढ़ा है।

alto

माइलेज- आल्टो का एवरेज माइलेज 25 किलोमीटर है और यही माइलेज इसे लोगों की पहली पसंद बनाता है। वहीं इस कार का मेंटीनेंस कॉस्ट भी बेहद कम है।

स्पेसीफिकेशन- 5 सीटर इस कार में 998 cc का 12-vका इंजन लगा है जो कि 67 bhp की पॉवर और 90 nm का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल और डीजल के अलावा ये कार cng वेरिएंट में भी आती है। जहां एक ओर डीजल का माइलेज 25 है वहीं सीएनजी का औसत माइलेज 33 किमी प्रति लीटर है।

कीमत- Alto 3.47 लाख रूपए की शुरूआती कीमत पर आती है।ऑल्टो की कीमत इसकी बिक्री और पापुलैरिटी की एक बड़ी वजह है।

Ad Block is Banned