Creta को टक्कर देगी Nissan की ये सस्ती SUV कार, लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक जानें सब कुछ

Creta को टक्कर देगी Nissan की ये सस्ती SUV कार, लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक जानें सब कुछ

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 07 2018 12:27:26 PM (IST) कार

Kicks , Renault Duster, Renault Captur, और Nissan Terrano जैसी compact suv से इंस्पायर्ड है न सिर्फ kicks का प्लेटफार्म बल्कि इस कार के गियर्स भी इन्ही कारों से लिये गए

नई दिल्ली: भारत में suv कारों का जलवा देखते ही बनता है। फिलहाल इस मार्केट में Creta के नाम का डंका बज रहा है लेकिन Hyundai Creta की बादशाहत को टक्कर देने के लिए अब nissan ने कमर कस ली है। Nissan Kicks कंपनी की छोटी suv होगी जो खासतौर भारत के इंफ्रास्टरक्चर और भारतीयों के मिजाज के हिसाब से बनाई गई है।यह कार जनवरी 2019 में लॉन्च की जाएगी। भारत में बेची जाने वाली Kicks खास इस देश की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर बनायी जा रही है और यह अपने ग्लोबल वेरिएंट्स से बेहद अलग होगी। दरअसल Kicks बनाने में एक नए B-Zero प्लेटफार्म का इस्तेमाल होगा जबकि इसका ग्लोबल वेरिएंट v प्लेटफार्म पर बनाया जाता है।

शानदार safety फीचर्स के साथ Hyundai पेश करेगी ये सिडान, Dzire और Amaze की होगी छुट्टी

Kicks , Renault Duster, Renault Captur, और Nissan Terrano जैसी compact suv से इंस्पायर्ड है न सिर्फ kicks का प्लेटफार्म बल्कि इस कार के गियर्स भी इन्ही कारों से लिये गए हैं। आपको बता दें कि कंपनी ये सब कार की कीमतों को कम रखने के लिए कर रही है।

इंजन-Kicks में 1.5 लीटर K9K टर्बो-चार्ज डीजल इंजन लगेगा जो 108 बीएचपी पॉवर और 240 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस कार में एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स होगा लेकिन ऑटोमेटेड-मैन्युअल ट्रांसमिशन (AMT) गियरबॉक्स के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन लगाया गया है जो 102 बीएचपी पॉवर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट होगा। इस इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा।

kicks

खबरों की मानें तो निसान अपनी इस SUV में फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम दे सकती है। वैसे तो Nissan के पास आल-व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी भी है जो कि nissan ने Duster में इस्तेमाल की है मगर कंपनी Kicks में यह फीचर नहीं देगी।

कीमत- निसान ने अपनी इस छोटी suv की कीमत के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी फिर भी उम्मीद है कि इस कार की कीमत 10 लाख के आस-पास हो सकती है।

Ad Block is Banned