scriptअगले साल से महंगा हो जाएगा कार और दूसरे वाहन खरीदना, जानें इसके पीछे की वजह | cars and other vehicles will become expensive by january 2019 | Patrika News
कार

अगले साल से महंगा हो जाएगा कार और दूसरे वाहन खरीदना, जानें इसके पीछे की वजह

इंडस्ट्री इन्साइडर्स की मानें तो कार बनाने वाली लगभग सभी कंपनियां नए ग्राहकों को लाने के लिए भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही हैं।

Nov 28, 2018 / 02:25 pm

Pragati Bajpai

car

अगले साल से महंगा हो जाएगा कार और दूसरे वाहन खरीदना, जानें इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली: अगले साल जनवरी महीने से पैसेंजर कारों और यूटिलिटी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। टोयोटा और फोर्ड जैसी कार कंपनियां ने पहले ही रुपए की कीमत घटने के कारण मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट में बढ़ोत्तरी की वजह बताते हुए अपने मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है।
ये भी पढ़ें- सामने आई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत इतनी ज्यादा कि खरीद लेंगें कई लड़ाकू विमान

होंडा कार्स ने कहा कि वह फिलहाल स्थित की समीक्षा कर रही है और अभी तक वाहनों की कीमतें बढ़ाने का अंतिम फैसला लेना बाकी है। वहीं, हुंडई मोटर इंडिया और टाटा मोटर्स ने कहा कि उन्होंने अभी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने के विषय में कोई विचार नहीं किया है।
ये भी पढ़ें–Yamaha ने किया सबसे सस्ती लग्जरी बाइक का ऐलान, जानें कब होगी लॉन्च

भारत में हाल के महीनों में वाहन निर्माता ईंधन लागत, ब्याज दरों और अग्रिम बीमा लागत में वृद्धि के चलते वॉल्यूम बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री सितंबर तक दूसरी तिमाही में सालाना गिरावट आई है, इससे पहले अक्टूबर में 1.6 फीसदी की वृद्धि हुई थी।
ये भी पढ़ें- सरकार के इस फैसले के बाद बेकार हो जाएगा आपका ड्राइविंग लाइसेंस

इंडस्ट्री इन्साइडर्स की मानें तो कार बनाने वाली लगभग सभी कंपनियां नए ग्राहकों को लाने के लिए भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही हैं। हालांकि, मार्जिन दबाव में है, जबकि कीमतों में बढ़ोतरी से संबंधित घोषणा साल के अंत की बिक्री के बाद हो सकती है।

Home / Automobile / Car / अगले साल से महंगा हो जाएगा कार और दूसरे वाहन खरीदना, जानें इसके पीछे की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो