scriptरोड पर चलने वाली Mahindra Marazzo बन गई प्लेन का केबिन, जानें इसके पीछे का राज | dc design modified mahindra marazzo looks like aeroplane cabin | Patrika News

रोड पर चलने वाली Mahindra Marazzo बन गई प्लेन का केबिन, जानें इसके पीछे का राज

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 03:07:46 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Dc ने हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra Marazzo को इस तरह से मोडिफाई किया गया है कि ये कार हवा में उड़ने वाले प्लेन बन गई है।

mahindra marazzo

रोड पर चलने वाली Mahindra Marazzo बन गई प्लेन का केबिन, जानें इसके पीछे का राज

नई दिल्ली: आजकल जिसे देखो वही अपनी कार को मोडिफाई करा रहा है। इसमें भी लोग सबसे ज्यादा महिन्द्रा की कारों को मोडिफाई कराते हैं फिर चाहे thar हो या scorpio. DC Design का तो काम ही है कारों को लोगों की पसंद के हिसाब से कस्टमाइज करना।
अब तक dc design हजारों कारों को मोडिफाई कर चुका है और उनमें से कुछ एक ने काफी सुर्खियां भी बटोरी। अब एक बार फिर से dc design अपनी ऐसे ही एक कारनामें की वजह चर्चा में है। दरअसल dc ने हाल ही में लॉन्च हुई mahindra marazzo को मोडिफाई किया है और इस बार महिन्देरा मराजो को इस तरह से मोडिफाई किया गया है कि ये कार हवा में उड़ने वाले प्लेन के केबिन सी लगने लगी है।इन्होंने Mahindra Marazzo के लग्ज़री लॉउन्ज में कन्वर्शन को आधिकारिक तौर पर रिलीज़ किया है।
mahindra marazzo
इस 7-सीटर Mahindra Marazzo को अब एक 4-सीटर में बदल दिया गया है. इसकी आखिरी और दूसरी सीट्स की कतारों की जगह अब इसमें लाउन्ज सीट्स लगा दी गईं हैं जो रीक्लाइन की जा सकती हैं. इसकी दूसरी कतार की सीट्स में लेग-सपोर्ट दिए गए हैं. ये इसे एक बेहद आरामदायक लाउन्ज बना जाता है खासकर तब, जब आपको इसमें लगे पर्सनल डिस्प्ले पर अपनी मनपसंद फ़िल्में देखनी हों. इसकी दोनों पिछली सीट्स में अलग अलग डिस्प्ले लगे हैं जिन पर आप अपनी मनपसंद मूवीज़ या गानों का मज़ा ले सकते हैं. इसकी आखिरी कतार की सीट्स को अतिरिक्त कुशनिंग और लेदर रैप दिया गया है। इसमें लगे एक बड़े कंसोल से आप सीट्स की रेक्लाइन और केबिन लाइट्स की डिमिंग जैसे कई चीज़ें कण्ट्रोल कर सकते हैं।
marazzo

इस DC-मॉडिफाइड Marazzo में एक फोल्ड होने वाली ट्रे भी लगी है जिसका इस्तेमाल खाने के टेबल या लैपटॉप रखने के लिए किया जा सकता है।इस MPV की हर चीज़ रीट्रैक्टेबल है जो इसमें ज़्यादा जगह बनाती है।

Mahindra या DC Design ने इस कम्पलीट मॉडिफिकेशन की कीमतें ज़ाहिर नहीं कीं हैं. लेकिन इसमें लगे उपकरणों के स्तर और DC की पूर्व की कीमतों से ऐसा लगता है कि इस पूरे काम पर 6 लाख रुपए का खर्च आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो