scriptअब सड़कों पर नहीं दिखेगी लोगों की फेवरेट ये कार, कभी होती थी स्टैंडर्ड की पहचान | fiat cars will discontinue from india | Patrika News
ऑटोमोबाइल

अब सड़कों पर नहीं दिखेगी लोगों की फेवरेट ये कार, कभी होती थी स्टैंडर्ड की पहचान

कंपनी ने अपने डीलर्स से नॉन ABS व्हीक्लस को अप्रैल 2019 से पहले खत्म करने को कहा है । आपको बता दें कि अप्रैल 2019 से भरत में नए सेफ्टी और

नई दिल्लीFeb 01, 2019 / 03:24 pm

Pragati Bajpai

fiat

अब सड़कों पर नहीं दिखेगी लोगों की फेवरेट ये कार, कभी होती थी स्टैंडर्ड की पहचान

नई दिल्ली: सेफ्टी और एमिशन कारणों की वजह से fiat ने अब भारत में अपने सारे ऑपरेशन्स बंद करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि fiat फिलहाल भारत में Linea और Punto बेचती है लेकिन फ्यूचर में ये कारें सरकार के सेफ्टी और एमिशन नार्म्स के अनुकूल नहीं होंगी। यही वजह है कि कंपनी अपनी कारों को अब भारत में नहीं बेचेगी।
ये भी पढ़ें : Budget 2019: विदेशों से इलेक्टि्रक कार पार्ट्स लाना होगा सस्ता, सरकार का बड़ा फैसला

आपको मालूम हो कि fiat को दोबारा से खड़ा करने के लिए कंपनी को ब्रांड न्यू कारों को भारत में लॉन्च करना होगा और इसके लिए कंपनी को लेटेस्ट पॉवरट्रेन के मॉडल्स लॉन्च करने होंगे और इसके लिए कंपनी को पहले से मौजूद कारों को डिस्कंटीन्यू करना होगा। अपग्रेड करने के प्रोसेस में कई मिलियन डॉलर्स का खर्चा आएगा। लेकिन भारत ऑटोमोबाइल सेक्टर में कंपनी के शेयर को देखते हुए fiat इंवेस्टमेंट के लिए तैयार नहीं है।
तीन साल तक फ्री में अनलिमिटेड चार्ज होगी ये कार, 400Km का देती है माइलेज

इसके अलावा कंपनी ने अपने डीलर्स से नॉन ABS व्हीक्लस को अप्रैल 2019 से पहले खत्म करने को कहा है । आपको बता दें कि अप्रैल 2019 से भरत में नए सेफ्टी और एमिशन नार्म्स लागू होंगे।

Home / Automobile / अब सड़कों पर नहीं दिखेगी लोगों की फेवरेट ये कार, कभी होती थी स्टैंडर्ड की पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो