1 लीटर में 150 किमी का दमदार माइलेज देगी आपकी साधारण बाइक, आज ही फिट करें ये सस्ती किट

1 लीटर में 150 किमी का दमदार माइलेज देगी आपकी साधारण बाइक, आज ही फिट करें ये सस्ती किट

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 09 2018 12:58:33 PM (IST) कार

अगर आप अपनी बाइक की कम माइलेज से परेशान हो रहे हैं तो आज हम आपको राहत देने के लिए माइलेज बढ़ाने वाले गैजेट के बारे में बता रहे हैं।

हर कोई ये चाहता है कि उसकी बाइक अच्छा माइलेज दे, लेकिन होता क्या है कि जैसा हम सोचते हैं वैसा कभी नहीं होता है। आज हम आपको उस तरकीब के बारे में बता रहे हैं, जिसके जरिए आप अपनी बाइक का माइलेज डबल से भी ज्यादा कर सकते हैं। जी हां सुनकर शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। जो लोग रोजाना बाइक से लंबी दूरी तय करते हैं या फील्ड की नौकरी करते हैं तो उनके लिए बाइक का माइलेज बढ़ जाना बहुत खुशी वाला मौका होगा।

सामान्य तौर पर कोई भी मोटरसाइकिल प्रति लीटर में 50 से 55 किमी का माइलेज देती है, लेकिन अगर उसी बाइक माइलेज बढ़कर 140 से 150 हो जाए तो कैसा लगेगा। जाहिर सी बात है बाइक चालक खुशी से फूला नहीं समाएगा, क्योंकि इससे धन की बचत तो होगी ही उसके साथ ही साथ पर्यावरण में प्रदूषण भी बहुत कम फैलेगा। शायद आपको इस बात पर अभी यकीन भी नहीं हो रहा होग, लेकिन इस गैजेट के बारे में जानकर आपको भी इस बात पर यकीन हो जाएगा। इस गैजेट को लगवाकर सबसे पहले तो आप रोज-रोज पेट्रोल डलवाने की टेंशन से मुक्त हो जाएंगे और जेब में धन की बचत भी होने लगेगी।

ये भी पढ़े- 1 लीटर में 95 किमी का माइलेज देती हैं ये 2 इंडियन Bikes, इस टेक्नोलॉजी का विदेशों में नहीं कोई मुकाबला

माइलेज को डबल करने के लिए बाइक में एक खास कार्बोरेटर लगाया जाएगा जो कि बाइक के माइलेज को बढ़ाने लगता है। हाइड्रो टेक एचएचओ फ्यूल सेवर किट को मोटरसाइकिल में फिट करने के बाद इसका माइलेज डबल से भी ज्यादा हो जाता है। इस किट को लगाने के लिए सिर्फ 1000-1200 रुपये का खर्च आता है। आप इस किट को खरीद कर किसी मैकेनिक द्वारा फिट करवा सकते हैं या अगर आप खुद मोटरसाइकिल के जानकर हैं तो ये काम खुद भी कर सकते हैं। पहली बार इस्तेमाल करके ही आपको इसका फायदा पता चल जाएगा। कीमत की बात की जाए तो इस Hydro Tech HHO fuel saver kit गैजेट की कीमत लगभग 500 रुपये है।

Ad Block is Banned