scriptफिर धूम मचाने आ रही है होंडा की civic, फीचर्स और लुक्स देखकर Audi को भूल जाएंगे | honda civic new details revealed | Patrika News
ऑटोमोबाइल

फिर धूम मचाने आ रही है होंडा की civic, फीचर्स और लुक्स देखकर Audi को भूल जाएंगे

इस कार की लुक्स की बात करें तो ये इस वक्त भारत में बिक रही किसी भी D-सेगमेंट सेडान से ज़्यादा स्पोर्टी लुक्स देता है।

नई दिल्लीSep 27, 2018 / 03:58 pm

Pragati Bajpai

civic

फिर धूम मचाने आ रही है होंडा की civic, फीचर्स और लुक्स देखकर Audi को भूल जाएंगे

नई दिल्ली: आजकल नई कारों की रीलॉन्चिंग का ट्रेंड सा चल रहा है। होंडा अपनी पापुलर और सक्सेसफुल कार Civic को एक बार फिर से भारत लाने वाली है। इस बार ये कार अपने फेसलिफ्टेड अवतार में लोगों के सामने होगी, आपको बता दें कि ये Civic का 10th जनरेशन है और भारत में वही मॉडल बेचा जाएगा जो अमेरिकन वर्जन होगा लेकिन इसमें भारत के लोगों को ध्यान में रखते हुए राइट-हैंड ड्राइव, एक डीज़ल इंजन जैसे बदलाव किये जाएंगे।
चलिए आपको इस कार की कुछ और खास बातें बताते हैं । तस्वीरों में ये कार 5 साल पहले बंद हुई इस कार से काफी अलग नजर आ रही है। इस कार की लुक्स की बात करें तो ये इस वक्त भारत में बिक रही किसी भी D-सेगमेंट सेडान से ज़्यादा स्पोर्टी लुक्स देता है। अगर हम इसके एक्सटीरिअर्स की बात करें तो यहां भी कार में स्मोक्ड हेडलैम्प्स, फ्रंट ग्रिल पर ग्लॉसी ब्लैक फिनिश और आगे-पीछे के बंपर्स पर क्रोम का काम देख पाएंगे।
Kawasaki Ninja 300 को पछाड़ yamaha की ये बाइक, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

civic
अगर इस गाड़ी के मेकैनिकल्स की बात करें तो भारत में बेची जाने वाली Civic को दो अलग-अलग फ्लेवर्स में बेचा जा रहा है। इसके पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट में 1.8-लीटर i-VTEC नैचुरली एस्पिरेटेड मोटर मिलेगी जो 138 बीएचपी की पॉवर और 176 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। इस कार में लगा CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स इसके सामने वाले व्हील्स को चलाता है।
वहीं डीज़ल वेरिएंट में 1.6-लीटर i-DTEC ऑल-अल्युमिनियम यूनिट है जो 118 बीएचपी पावर और 300 एनएम टॉर्क पैदा करती है। इसके डीज़ल इंजन के साथ एक 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता । यहां एक बात ध्यान देने लायक है कि civic को भारत में ही असेंबल किया जाएगा।
200cc इंजन वाली बाइक्स के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप, सिर्फ बाइक चलाने वाले ही समझेंगे

केबिन की बात करें तो इसके अंदर Apple CarPlay और Android Auto के साथ एक 7-इन्च टचस्क्रीन डिस्पले जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार के इंटरनेशनल वर्जन में फॉरवर्ड कोलीशन वार्निंग के साथ कोलीशन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन डिपार्चर वॉर्निंग के साथ रोड डिपार्चर मिटिगेशन, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम, और अडाप्टिव क्रूज़ कण्ट्रोल स्टैंडर्ड आते हैं, लेकिन भारत में लाये जाने वाले मॉडल में आपको केवल एयरबैग्स और ABS से ही तसल्ली करनी होगी

Home / Automobile / फिर धूम मचाने आ रही है होंडा की civic, फीचर्स और लुक्स देखकर Audi को भूल जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो