अब Venue के इस इंजन से लैस होगी Hyundai I20, जानें और क्या होगा खास

अब Venue के इस इंजन से लैस होगी Hyundai I20, जानें और क्या होगा खास

Pragati Vajpai | Publish: May, 29 2019 02:28:15 PM (IST) कार

  • Venue Effect : नए इंजन के साथ लॉन्च होगी hyundai i20
  • अगले साल हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली: मई में जिस एक कार की सबसे ज्यादा चर्चा हुई है वो Hyundai venue है। Venue की सबसे बड़ी खासियत blueink technology और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एक ऑप्शनल 7-स्पीड DCT है। अब हुंडई अपनी एक और पापुलर कार को इन दोनों फीचर्स के साथ अपडेट कर मार्केट में लॉंच करने वाली है। नेक्स्ट जनरेशन i20 में कंपनी ये दोनों ही फीचर्स देने वाली है। Hyundai i20 का ये मॉडल अगले साल यानि 2020 में लॉन्च हो सकती है।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

पॉवरफुल होगा ये पेट्रोल इंजन-

Hyundai i20 का 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला ये 1.0 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन 120 PS की पावर और 172Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं माइलेज की बात करें तो hyundai venue में ये इंजन 18.27 का माइलेज देता है । तो यही उम्मीद i20 से भी होगी।

Hyundai i20 B2-सेगमेंट में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है और Maruti Baleno को यह कड़ी टक्कर देता है।

इलेक्ट्रिक अवतार में होगी bajaj Chetak की वापसी, 100 का माइलेज और कीमत...

 

hyundai i20

इंजन के अलावा फीचर्स भी होंगे कमाल-

इंजन ही नहीं hyundai i20 नेक्सट जनरेशन में कई सारे फीचर्स मिलेंगे जो इस कार के लिए बेहद खास होंगे। खबरों की मानें तो कंपनी की लेटेस्ट कास्कैडिंग ग्रिल और कम्पोजिट लाइट मल्टी-टायर लाइटिंग भी इस कार में देखी जा सकती है। साइड प्रोफाइल बोल्ड क्रीज के साथ आएगी और इसमें बढ़ती बेल्टलाइन देखने को मिल सकती हैं। नई हुंडई आई20 का केबिन भी मौजूदा जनरेशन के मुकाबले बड़ा होगा और इसमें वायरलेस चार्जिंग, एक बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट यूनिट और कंपनी का BlueLink कनेक्टेड एप्स दिया जा सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned