scriptHyundai की इन दो गाड़ियों ने पिछले साल मचाई धूम, बेची 1-1 लाख से भी ज़्यादा गाड़ियां | Hyundai sold more than 1.25 lakh Creta, 1.08 lakh Venue in 2021 | Patrika News

Hyundai की इन दो गाड़ियों ने पिछले साल मचाई धूम, बेची 1-1 लाख से भी ज़्यादा गाड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2022 02:48:04 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Hyundai की दो लोकप्रिय एसयूवी गाड़ियों Creta और Venue ने 2021 में बिक्री के मामले में मार्केट में धूम मचा दी है।

hyundai_india.jpg

Hyundai India

साउथ कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) पिछले कई सालों से भारत में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बात चाहे कार परफॉर्मेन्स की हो, कस्टमर की संतुष्टि की हो या बिक्री की, हुंडई ने देश में धूम मचा रखी है। बात अगर 2021 के बिक्री के आंकड़ों की करें, तो कंपनी ने शानदार प्रदर्शन किया है। पर जिन दो गाड़ियों ने सबसे ज़्यादा कमाल किया , वो देश में हुंडई की सबसे ज़्यादा लोकप्रिय एसयूवी गाड़ियां क्रेटा (Creta) और वेन्यू (Venue) हैं।


दोनों गाड़ियों ने बेचीं 1-1 लाख से ज़्यादा यूनिट्स

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने हाल ही में अपनी दोनों लोकप्रिय एसयूवी गाड़ियों Creta और Venue के 2021 में बिक्री के आंकड़ों की जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि 2021 में एसयूवी सेगमेंट में Creta की 1,25,437 यूनिट्स की बिक्री की। वहीं कंपनी ने 2021 में Venue की 1,08,000 यूनिट्स की बिक्री की।

यह भी पढ़ें – New Audi Q7: नए अवतार में इस महीने देश में लॉन्च होगी यह लग्ज़री SUV, मिलेंगे शानदार फीचर्स

creta_and_venue.jpg


देश का नंबर वन एसयूवी ब्रांड

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस डिवीज़न के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 2 सालों से हुंडई भारत का नंबर वन एसयूवी ब्रांड है। तरुण ने बताया कि आज हुंडई ग्राहकों को क्रेटा, वेन्यू और दूसरी कई शानदार एसयूवी की एक बेहतरीन रेंज उपलब्ध कराती है। तरुण ने आगे यह भी बताया कि हुंडई इंडिया ने पिछले 5 सालों में देश में 8.34 लाख से भी ज़्यादा एसयूवी गाड़ियों की बिक्री दर्ज की है। अकेले 2021 में ही हुंडई इंडिया ने देश में कुल 2,52,586 एसयूवी गाड़ियों की बिक्री की है, जो एक कमाल की बात है। तरुण ने कहा कि हुंडई इंडिया इसी तरह आगे भी देश में ग्राहकों को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने का सिलसिला जारी रखेगा।

यह भी पढ़ें – Skoda की शानदार 7-सीटर एसयूवी Kodiaq इसी महीने होगी 3 वैरिएंट्स में लॉन्च और कीमत होगी इतनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो