scriptमंदी के दौर में भी बरकरार है Maruti Alto 800 का जलवा, Swift को पछाड़ की धमाकेदार वापसी | Maruti Alto 800 Became number 1 surpassing swift in month of june | Patrika News

मंदी के दौर में भी बरकरार है Maruti Alto 800 का जलवा, Swift को पछाड़ की धमाकेदार वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2019 01:03:30 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Maruti alto हाल के दिनों में कम बिक्री के दौर से गुजर रही है लेकिन इस कार ने एक बार फिर नंबर वन की गद्दी पर कब्जा कर साबित कर दिया है कि alto ही लोगों की पहली पसंद है ।

alto 800

मंदी के दौर में भी बरकरार है Maruti Alto 800 का जलवा, Swift को पछाड़ की धमाकेदार वापसी

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहा है इसलिए गाड़ियों की बिक्री कम होना स्वाभाविक है। लेकिन मई 2019 में बिक्री कम होने के साथ देखा गया कि लोग आम आदमी की कार कही जाने वाली Maruti Alto में इंटरेस्ट खो रहे हैं और इसका सीधा फायदा maruti swift को मिल रहा है। Swift मई में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी लेकिन जून में मारुति ऑल्टो ने स्विफ्ट ( Maruti Swift ) को पछाड़ते हुए फिर से नंबर वन की जगह पर कब्जा कर लिया है।

अब Venue के इस इंजन से लैस होगी Hyundai I20, जानें और क्या होगा खास

जून के महीने में मारुति ऑल्टो ( Maruti Suzuki Alto ) की जहां 18733 यूनिट्स बिकीं वहीं स्विफ्ट की मात्र 16330 यूनिट्स ही बिकीं । टॉप 10 कारों की लिस्ट में हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू ( hyundai venue ) ने 9वें नंबर है। जून में 8,763 हुंडई वेन्यू की बिक्री हुई। इसकी शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये है ।

चलिए आपको बताते हैं ऑल्टो की कुछ ऐसी बाते जिसकी वजह से ये एक दशक से ज्यादा वक्त से लोगों के दिलों पर राज कर रही है।

alto 800

ऑल्टो की बात करें Alto 800 में पावर के लिए 796 सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 47 PS की मैक्सिमम पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

मारुति ऑल्टो 2019 में नए फ्रंट ग्रिल तथा बंपर जैसे कई कॉस्मेटिक अपडेट दिए गए है। इस नई कार में 12 इंच के स्टील व्हील्स लगाए गए है जो ब्लैक व सिल्वर रंग में उपलब्ध है। इसके केबिन को ऑल्टो K10 की तरह रखा गया है।

दीवाली पर लॉन्च होगा Maruti Brezza का पेट्रोल वर्जन, इन नए फीचर्स से होगी लैस

माइलेज- यह कार अपने माइलेज के लिए जानी जाती है और कंपनी का दावा है कि नई मारुति ऑल्टो एक लीटर में 22.05 किलोमी की दूरी तय करेगी।

कीमत- मारुति ऑल्टो के लोगों की फेवरेट कार होने की सबसे बड़ी वजह इसकी कम कीमत है । ये कार 2.94 लाख की शुरूआती कीमत पर मिल जाती है। यही वजह है कि लोग पहली कार लेनी हो या रोजमर्रा के लिए कार लेनी हो ऑल्टो उनका अल्टीमेट विकल्प बनकर आती है।

ट्रेंडिंग वीडियो