scriptMaruti Ertiga ने तोड़े बिक्री के सारे रेकॉर्ड्स, Innova Crysta भी नहीं कर पाई मुकाबला | Maruti Ertiga breaks selling records in may | Patrika News

Maruti Ertiga ने तोड़े बिक्री के सारे रेकॉर्ड्स, Innova Crysta भी नहीं कर पाई मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 01:20:43 pm

Submitted by:

Vineet Singh

मई महीने में मारुती ने 8,864 अर्टिगा कारों की बिक्री की थी
ग्राहक अर्टिगा को खरीदने में किसी अन्य MPV की तुलना में कहीं ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे

 
 

Maruti Ertiga

Maruti Ertiga ने तोड़े बिक्री के सारे रेकॉर्ड्स, Innova Crysta भी नहीं कर पाई मुकाबला

नई दिल्ली : Maruti की पॉपुलर mpv ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) ertiga ने बिक्री के मामले में मार्केट में Innova Crysta को भी पीछे छोड़ दिया है। MPV सेगमेंट में मारुती अर्टिगा सबसे आगे चल रही है। लोग किसी और MPV को खरीदने की जगह Ertiga खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस कार की खासियत क्या है जिसकी वजह से लोग इसे खरीदने में कहीं ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं।
Ducati Hypermotard 950 जल्द होगी लॉन्च, 937 सीसी के इंजन से है लैस

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

जानकारी के मुताबिक़ मई महीने में मारुती ने 8,864 अर्टिगा कारों की बिक्री की थी वहीं इस महीने टोयोटा ने महज 5,631 यूनिट इनोवा क्रिस्टा की बिक्री की है। इस रिकॉर्ड से साफ़ हो गया है कि ग्राहक अर्टिगा को खरीदने में किसी अन्य MPV की तुलना में कहीं ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं।
ये तो बात हुई मारुति सुजुकी अर्टिगा और इनोवा की लेकिन अगर हम अन्य कंपनियों की MPV की बात करें तो मई महीने में में Mahindra ने 1,381 marrazo तो वहीं Renault ने महज 49 Reanult Lodgy बेचीं थीं। इन आंकड़ों से साफ़ हो गया है कि बिक्री के मामले में Maruti की Ertiga का कोई भी मुकाबला नहीं है।
इंजन

पावर की बात करें तो अर्टिगा में तीन इंजन ऑप्शन के साथ अवलेबल है जिनमें एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 105hp का पावर और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा 1.3-लीटर का डीजल इंजन है, जो 90hp का पावर और 200Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों इंजन माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस हैं। तीसरा 1.5-लीटर का डीजल इंजन है। कंपनी का ऐसा दावा है कि मारुति अर्टिगा 25 kmpl का मैक्सिमम माइलेज देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो