scriptFerrari और लैम्बॉर्गिनी को टक्कर देगी Mclaren की ये कार, कीमत इतनी कि अंबानी को भी सोचना पड़ेगा 2 बार | Mclaren has launched world's fastest supercar speeetail | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Ferrari और लैम्बॉर्गिनी को टक्कर देगी Mclaren की ये कार, कीमत इतनी कि अंबानी को भी सोचना पड़ेगा 2 बार

3 पैसेंजर्स हाइपर-GT की टॉप स्पीड 403km/h है, जो Mclaren द्वारा बनाई गई अभी तक की सबसे तेज रफ्तार कार है।

नई दिल्लीNov 02, 2018 / 01:05 pm

Pragati Bajpai

mclaren

Ferrari और लैम्बॉर्गिनी को टक्कर देगी Mclaren की ये कार, कीमत इतनी कि अंबानी को भी सोचना पड़ेगा 2 बार

नई दिल्ली: ब्रिटिश ऑटोमेटिव कंपनी मैकलॉरेन अपनी प्रीमियम लग्जरी कारों के लिए जानी जाती है। अब मैक्लॉरेन ने पहली बार अपनी हाइपर कार Speedtail को लॉन्च किया है। मैक्लॉरेन की ये कार टेक्नोलॉजी, स्पीड और फीचर्स का बेहतरीन कॉंबिनेशन है। आपको बात दें कि इस कार के फीचर्स इतने बेजोड़ है कि हर कोई इसे खरीदना चाहेगा लेकिन कीमत इतनी ज्यादा कि दुनिया के नामचीन भी इसे खरीदने से पहले 2 बार सोचेंगे।

घर हो या जंगल, हर जगह फ्री में फर्स्ट एड पहुचाएंगी ये रेस्पॉंडर बाइक, जानें पूरी खबर

चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें-

यह mclaren की सबसे ज्यादा एरो डायनामिक बॉडी वाली कार है जिसमें ब्रीद कार्बन फाइबर बॉडी साथ ही यह लाइट वेट कार भी है। एक्सट्रा पावर के लिए इसमें वेलोसिटी मोड दिया गया है जिसको ड्राइवर सीट के ऊपर दिए गए बटन से चेंज किया जा सकता है। जिससे यह मात्र 12.8 सेकंड में 186mph की रफ्तार तक पहुंच जाती है। इसके टियरड्रोप केबिन के सेंटर में ड्राइवर सीट्स दी गई है जो F1 से इंस्पायर्ड है। जिसके पीछे पैसेंजर्स के लिए दो सीट दी गई है। इसके इंटीरियर को कार्बन फाइवर, लैदर और मेटल से डेकोरेट किया गया है साथ ही इस कार के लिए कंपनी ने स्पेशियली नैनो मैटेलिक मोल्टन इफेक्ट पेंट बनाया है।

महंगी बाइक्स की छुट्टी करने आ रहा है yamaha का ये स्कूटर, माइलेज से लेकर फीचर्स सब है जबरदस्त

3 पैसेंजर्स हाइपर-GT की टॉप स्पीड 403km/h है, जो Mclaren द्वारा बनाई गई अभी तक की सबसे तेज रफ्तार कार है।

पार्किंग की प्रॉब्लम से मिलेगी मुक्ति , ऑफिस के टेबल के नीचे रख सकते हैं ये बाइक

superfast car

आपको बता दें कि Mclaren की इस सुपरफास्ट सुपरकार की कीमत £2.25 million यानि लगभग 21.21 करोड़ रुपए है। आपको मालूम हो कि कंपनी ने अपने vip कस्टमर्स के लिए 106 यूनिट्स बनाई थी जो लॉन्चिंग से पहले ही बिक चुकी हैं।

Home / Automobile / Ferrari और लैम्बॉर्गिनी को टक्कर देगी Mclaren की ये कार, कीमत इतनी कि अंबानी को भी सोचना पड़ेगा 2 बार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो