scriptअगले साल लॉन्च हो सकती है MG Hector 7 सीटर, कीमत भी होगी बेहद कम | MG Motors will launch 7 seater MG Hector next year | Patrika News

अगले साल लॉन्च हो सकती है MG Hector 7 सीटर, कीमत भी होगी बेहद कम

Published: Aug 05, 2019 10:16:48 am

Submitted by:

Vineet Singh

MG Hector 7 सीटर जल्द करेगी भारत में एंट्री
साल 2020 में हो सकती है लॉन्च
कीमत हो सकती है 12.99 लाख से शुरू

MG Hector

नई दिल्ली: MG Motor India ने हाल ही में अपनी इंटरनेट suv एमजी हेक्टर को भारत में लॉन्च किया है। इस कार ग्राहकों का जबरदस्त रिपॉन्स मिल रहा है यहां तक कि 2019 में इस कार की बुकिंग्स भी बंद कर दी गई हैं। ग्राहक अब साल 2020 में ही इस कार की बुकिंग करवा पाएंगे। भारत में हेक्टर की शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये है वहीं टॉप वेरिएंट 16.88 लाख रुपये का है।

आपको बता दें कि कंपनी अगले साल यानी साल 2020 में MG Hector का 7 सीटर वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। दरअसल कंपनी भारतीय ग्राहकों को पूरी तरह से कैप्चर करना चाहती है ऐसे में वो कोई भी मौक़ा नहीं छोड़ना चाहती। इसी को देखते हुए ये माना जा रहा है कि अगले साल अप्रैल से पहले भारत में हेक्टर का 7 सीटर मॉडल लॉन्च हो सकता है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि हेक्टर 7 सीटर की कीमत 12.90 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

अब सब्सक्रिप्शन पर ले सकते हैं कोई भी कार, डाउनपेमेंट और EMI के झंझट से मिलेगी राहत

MG Hector
इंजन

एमजी हेक्टर में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 143hp का मैक्सिमम पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो ये 2.0-लीटर का है, जो 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों ही इंजन 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन ( स्टैंडर्ड ) से लैस हैं। इस कार के पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। इन दोनों इंजन के अलावा कंपनी ने पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी दिया है। हाइब्रिड वेरियंट में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।
तकनीकी खराबी नहीं बल्कि इस वजह से दिन में जलती हैं बाइक्स की हेडलाइट

MG Hector

मार्केट में अभी एमजी हेक्टर का 5 सीटर वैरिएंट मौजूद है। यह एक इंटरनेट सपोर्टेड कार है जिसे आप किसी स्मार्टफोन की तरह एक्सेस कर सकते हैं। यह कार मार्केट में 4 वेरियंट- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। इस कार में वॉइस कमांड सिस्टम दिया गया है जिससे आप कई सारे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इन फीचर्स में सनरूफ भी शामिल है जिसे आप अपनी आवाज से ही कंट्रोल कर सकते हैं। 13.96 से 17.41 Kmpl का माइलेज देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो