अब सब्सक्रिप्शन पर ले सकते हैं कोई भी कार, डाउनपेमेंट और EMI के झंझट से मिलेगी राहत

  • Car Subscription पर देने का प्लान बना रहीं ऑटोमोबाइल कंपनियां
  • ग्राहकों अब महीने भर के लिए सब्सक्रिप्शन पर ले पाएंगे कार
  • बेहद काम कीमत पर मिलेगा महीने भर का सब्सक्रिप्शन

By: Vineet Singh

Published: 05 Aug 2019, 09:21 AM IST

नई दिल्ली: अगर आप नई कार खरीदने के लिए पैसे नहीं अफोर्ड कर पा रहे हैं तो अब कार कंपनियां ( Car Companies ) आपके लिए खुशखबरी लेकर आईं हैं। दरअसल अब लोगों को अपने घर में कार रखने के लिए इसे खरीदना नहीं पड़ेगा बल्कि आप इस कार को सब्स्क्राइब कर सकेंगे ( Car Subscription )। जी हां ये ठीक उसी तरह होगा जिस तरह आप किसी स्मार्टफोन में किसी प्लान को सब्स्क्राइब करते हैं।

दरअसल कार कंपनियां कारों की बिक्री के मामले में दो दशक के सबसे निचले स्तर पर चल रही हैं, ऐसे में कंपनियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इस नुकसान से उबरने और ग्राहकों को बिना किसी दिक्कत के कम खर्च में कार उपलब्ध करवाने के लिए कार कंपनियां इस नये प्लान ( कार सब्सक्रिप्शन ) पर काम कर रही हैं।

तकनीकी खराबी नहीं बल्कि इस वजह से दिन में जलती हैं बाइक्स की हेडलाइट

Car Subscription

दरअसल पहले आपको अपने घर में कार रखने के लिए इसे खरीदना पड़ता था या फिर आपको इस कार को रेंट पर लेना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब कुछ ही समय में आप अपनी मनचाही कार का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं और इस सब्सक्रिप्शन में आपको एक तय रकम चुकानी पड़ेगी। इसके बाद आप कार को एक तय समय के लिए अपने घर ले जा सकते हैं और सब्सक्रिप्शन की अवधि ख़त्म होने तक इसे अपने पास रख सकते हैं।

देश में लगातार ईंधन की कीमत और ब्याज दरें बढ़ती जा रही हैं ऐसे में लोगों के लिए कार खरीदना किसी सपने की तरह बनता जा रहा है। इसी ससमया से निपटने के लिए कार कंपनियों ने ये नया मास्टर प्लान तैयार किया है।

मारुती की कारों पर 62,000 रुपये का डिस्काउंट शुरू, ग्राहकों को मिलेगा जबरदस्त फायदा

Car Subscription

ऐसे ले पाएंगे कोई भी कार

कार के सब्सक्रिप्शन मॉडल में आप नयी कार बिना किसी डाउन पेमेंट के ले सकते हैं। इसमें आपको पहले से निर्धारित मासिक सब्सक्रिप्शन चुकाना होगा। इसमें आपको ईंधन का खर्च भी चुकाना होगा। कार कंपनी ही इसमें बीमा, रोड टैक्स, मेंटेनेंस और रजिस्ट्रेशन आदि का खर्च उठाएगी।

ये कंपनियां ऑफर करेंगी कार सब्सक्रिप्शन

हुंडई , फॉक्सवैगन , निसान और एमजी मोटर्स वो प्रमुख कंपनियां हैं जो ग्राहकों को सब्सक्रिप्शन पर कार मुहैया करवाने की योजना बना रही हैं। जल्द ही महिंद्रा भी रेव के साथ सब्सक्रिप्शन प्लान लांच करने जा रही है। यही नही मारुति और टाटा अभी इस बारे में प्लान बना रही हैं।

ग्राहकों को मिलेगा ये फायदा

इस सब्सक्रिप्शन प्लान से ग्राहकों को काफी फायदा मिलेगा और वो महीने भर इस्तेमाल करने के बाद दूसरी कार का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। इस सब्सक्रिप्शन की अवधि एक महीने बताई जा रही है। ऐसी स्थिति में कार पसंद ना आने पर ग्राहक अपने मन मुताबिक़ दूसरी कार पर स्विच कर सकता है। इस प्लान की ख़ास बात ये है कि कार लेने के लिए ना तो ग्राहक को कोई डाउनपेमेंट देना है और ना ही कोई अन्य चार्ज देने पड़ेंगे।

Tata Motors ने लॉन्च किया Nexon XT Plus वेरिएंट, पेट्रोल और डीजल इंजन का मिलेगा ऑप्शन

Car Subscription
Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned