scriptभारतीय सेना को अगर मिल जाए ये गाड़ी तो उड़ा देगी पाकिस्तान के होश, नही जाएगी सेना की जान | most safest car TATA Merlin for indian army | Patrika News

भारतीय सेना को अगर मिल जाए ये गाड़ी तो उड़ा देगी पाकिस्तान के होश, नही जाएगी सेना की जान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2019 12:54:16 pm

Submitted by:

Vineet Singh

टाटा मोटर्स भारतीय सेना के लिए सबसे सेफ और दमदार कार टाटा मर्लिन ( TATA Merlin ) लेकर आ रही है, जिस पर बम तक का असर नहीं होता है।

TATA Merlin

भारतीय सेना को TATA का बड़ा गिफ्ट, बना डाली ऐसी मजबूत कार जिसपर नहीं होगा बम और मिसाइल तक का असर!

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स अब भारतीय सेना के लिए एक खास और दमदार कार लेकर आ रही है। देश की सेना रोज अपनी जान को जोखिम में डालकर दुश्मनों से देश की सुरक्षा करती है। अब देश की सुरक्षा में लगे भारतीय सैनिकों को टाटा मोटर्स बड़ा गिफ्ट टाटा मर्लिन ( Tata Merlin ) कार दे रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए एक खास कार तैयार की है जो कि इतनी ज्यादा मजबूत है कि उसपर बम का भी असर नहीं होता है। इसी के साथ इस कार में काफी शानदार गैजेट्स भी दिए गए हैं। टाटा मर्लिन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं, जिनको देखने पर ही लगता है कि ये कार कितनी ज्यादा मजबूत होगी।

ये खासियतें हैं सबसे अलग
खासियतों की बात की जाए तो टाटा मर्लिन में साइड और रियर एंगल पर STANAG 4569 लेवल-1 की सेफ्टी दी गई है। इस सेफ्टी की मदद से कार के अंदर बैठे सैनिक आर्टिलरी, ग्रेनेड और माइन धमाकों से सुरक्षित रह सकते हैं। भारतीय सेना की हर तरह के रास्तों से गुजरती है, इसलिए टाटा की इस कार में एडवांस टायर्स दिए गए हैं जो कि रास्तों के अनुसार ही ढल जाते हैं। इसी के साथ इस कार में एडवांस सेंट्रल टायर इंफॉर्मेशन सिस्टम भी दिया गया है। सबसे खास बात ये है कि टाटा की इस कार में 7.6 एमएम की मशीन गन, 40 एमएम ऑटोमेटिक ग्रेनेड लॉन्चर और एंटी टैंक मिसाइल्स भी दी गई हैं।

पिछले साल 2018 में टाटा मोटर्स ने इंडियन आर्मी के लिए स्पेशल टाटा सफारी स्टॉर्म आर्मी ( Tata Safari Storme Army) की एसयूवी बनाकर दी है। इस एसयूवी में रियर बंपर और फ्रंट बंपर पर ब्लैकआउट लैम्प्स दी गई हैं, एयर कंडिशनिंग, हॉरिजॉन्टल लाइट बीम को प्रॉजेक्ट दिए गए हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इसमें 2.2 लीटर 4 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो कि 154 बीएचपी की पावर और 400 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इस एसयूवी में लैडर ऑन फ्रेम चेसिस, जबरदस्त सस्पेंशन, हाई ग्राउंड क्लियरेंस और 4 व्हील ड्राइव दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो