scriptCelerio और Creta नहीं बल्कि हर कोई खरीद रहा है टाटा की ये सस्ती कार, वजह है ये फीचर्स | people buying tata tiago for these amazing features | Patrika News

Celerio और Creta नहीं बल्कि हर कोई खरीद रहा है टाटा की ये सस्ती कार, वजह है ये फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 03:25:48 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

टाटा टिएगो एनआरजी में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया है। जो कि ड्राइव के दौरान आपको किसी भी आपात स्थित में महफूज रखते हैं

car dashboard

Celerio और Creta नहीं बल्कि हर कोई खरीद रहा है टाटा की ये सस्ती कार, वजह है ये फीचर्स

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में हाल ही में अपनी क्रॉसओवर Tata Tiago NRG को पेश किया है। भारतीय बाजार में कंपनी ने इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में उतारा है टाटा टिएगो एनआरजी अपने रेग्यूलर मॉडल का क्रॉसओवर वर्जन है। कंपनी ने इस कार में वही 1.2 लीटर की क्षमता तीन सिलेंडर युक्त रेवोट्रोन इंजन का प्रयोग किया है। जो कि कार को 84 बीएचपी की पॉवर और 114 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.05 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि कार को 69 बीएचपी की पॉवर और 140 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।
महंगी नहीं इन गेमचेंजर सस्ती कारों ने बदला कार मार्केट, देखें तस्वीरें

कंपनी ने नई टाटा टिएगो एनआरजी को एक बेहद ही खास डिजाइन दिया है, इसे बल्की और मशक्यूलर बॉडी ट्च दिया गया है जिससे ये कार और भी बोल्ड नजर आती है। देखने में ये किसी अर्बन टफरोड़र की तरह दिखती है। टाटा टिएगो एनआरजी में रफ बॉडी क्लैडिंग, स्कीड प्लेट्स का प्रयोग किया गया है जो कि इसे अपने सेग्मेंट में और भी यूनिक बनाते हैं।
tiago nrg
इस कार में कंपनी ने हरमन कंपनी के शानदार 5 इंच ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम का प्रयोग किया है। इसके अलावा टाटा टिएगो एनआरजी में कंपनी ने हाइट एडजेस्टेबल सीट का प्रयोग किया है।
टाटा टिएगो एनआरजी में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया है। जो कि ड्राइव के दौरान आपको किसी भी आपात स्थित में महफूज रखते हैं। रिवर्स पार्किंग एसिस्ट ड्यूअल फ्रंट एयरबैग एबीएस, ईबीडी कॉर्नर स्टैबीलिटी कंट्रोल।
नई टाटा टिएगो एनआरजी में सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने ग्राउंड क्लीयरेंस को और भी ज्यादा कर दिया है। भारतीय सड़कों पर गौर किया जाये तो इस कार में ये एक बेहतर बदलाव है। कंपनी ने नई टाटा टिएगो एनआरजी में 180 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान किया है जो कि रेग्यूलर मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10 एमएम ज्यादा है।
इसमें कंपनी ने आॅरेंज कलॅर के हाइलाइट्स का प्रयोग किया है जो कि कार को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। ये हाइलाइट्स डैशबोर्ड, एसी वेंट्स और सेंट्रल ब्रीज पर किया गया है।

कीमत-इस कार के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 5.49 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की शुरूआती कीमत 6.31 लाख रुपये तय की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो