scriptइस मामले में PM मोदी से भी ज्यादा पावरफुल है ये विधायक, महंगी कारों से लेकर हवाई जहाज तक है घर में खड़ा | Raja Bhaiya has most amazing car collection along with an aeroplane | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इस मामले में PM मोदी से भी ज्यादा पावरफुल है ये विधायक, महंगी कारों से लेकर हवाई जहाज तक है घर में खड़ा

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। राजा भैया के पास महंगी-महंगी कारों और बाइक्स से लेकर हवाई जहाज तक है।

नई दिल्लीSep 18, 2018 / 12:13 pm

Sajan Chauhan

Raja Bhaiya

इस मामले में PM मोदी से भी ज्यादा पावरफुल है ये विधायक, महंगी कारों से लेकर हवाई तक है घर में खड़ा

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अपने अलग अंदाज के लिए पूरे देश में जाने जाते हैं। सपा और भाजपा सरकार में मंत्री रहे और निर्दलीय विधायक राजा भैया शाही राजा खानदान से ताल्लुक रखते हैं और आज भी देश के आजाद होने के बाद भी राजाओं वाली जिंदगी जीना पसंद करते हैं। राजा भैया के पास महंगी-महंगी कारों और बाइक्स से लेकर हवाई जहाज तक है। आइए जानते हैं कैसी कैसी कारों का शौक रखते हैं राजा भैया।

कुंडा के राजा भैया ने 24 वर्ष की उम्र से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और आजतक पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

टोयोटा लैंड क्रूजर (Toyota Land Cruiser)
लैंड क्रूजर में 4.5 लीटर का 32वी 1वीडी एफटीवी डीजल इंजन दिया गया है जो कि 261.49 बीएचपी की पावर और 650 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 11 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.41 करोड़ रुपये है। टोयोटा की ये एसयूवी बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं। राजा भैया अधिकतर लैंड क्रूजर से चुनावों के दौरान प्रचार करते हुए नजर आते हैं।

महिंद्रा एक्सयूवी500 ( Mahindra XUV500 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला 16वी एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो कि 155 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी फिलहाल मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आती है। माइलेज की बात की जाए तो Mahindra XUV500 प्रति लीटर डीजल में 14 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 180 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.56 से 19.26 लाख रुपये तक है।

टाटा सफारी (Tata Safari) इंजन और पावर की बात की जाए तो टाटा सफारी में 4.2 लीटर का 16वी वीटीटी डीजल इंजन दिया गया है जो कि 148 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 14.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14 लाख रुपये है।

मित्सुबिशी पजेरो (Mitsubishi Pajero)
मित्सुबिशी पजेरो में 2.8 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 120 एचपी की पावर जनरेट करता है और 280 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस एसयूवी की एक्सशोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपये है।

Home / Automobile / इस मामले में PM मोदी से भी ज्यादा पावरफुल है ये विधायक, महंगी कारों से लेकर हवाई जहाज तक है घर में खड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो