scriptकार की सर्विसिंग में खर्च होता है ज्यादा पैसा तो अपनाएं ये तरीके, आधा हो जाएगा खर्च | reduce your car servicing cost by following these tricks | Patrika News
ऑटोमोबाइल

कार की सर्विसिंग में खर्च होता है ज्यादा पैसा तो अपनाएं ये तरीके, आधा हो जाएगा खर्च

कार की सर्विसिंग करवाने में खर्च होते हैं काफी पैसे
अगर आप चाहें तो काफी हद तक कम हो जाएगा ये खर्च
इसके लिए आपको फॉलो करनी पड़ेगी ये ट्रिक

नई दिल्लीMay 29, 2019 / 05:10 pm

Vineet Singh

car servicing

कार की सर्विसिंग में खर्च होता है ज्यादा पैसा तो अपनाएं ये तरीके, आधा हो जाएगा खर्च

नई दिल्ली: अगर लंबे समय तक कार की सर्विसिंग ( car servicing ) ना करवाई जाए तो इससे आपकी कार के इंजन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। लेकिन शोरूम से कार की सर्विसिंग करवाने में काफी खर्च आता है। इस खर्च को अगर आप कम करना चाहते हैं तो आपको कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करने पड़ेंगे जिसके बाद आपकी कार सर्विसिंग का खर्च घटकर आधा रह जाएगा।
Yamaha की MT15 बाइक खरीदने पर Free मिल रहा लिमिटेड एडिशन जैकेट और स्पोर्ट्स हेलमेट

कार की सर्विसिंग करवाने के दौरान कंपनी कई तरह के चेकअप करती है इसके बाद ये डिसाइड किया जाता है कि कार में क्या चीज़ें ठीक करनी है। और कंपनी हर छोटी से छोटी दिक्कत का समाधान करती है। लेकिन आप एक ख़ास तरीके से इस खर्च को कम कर सकते हैं।
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

नॉर्मल सर्विसिंग पॉइंट्स : आजकल जगह-जगह पर कार सर्विसिंग पॉइंट्स खुल गए हैं जो कंपनी शोरूम से काफी कम दाम में आपको कार की सर्विसिंग कर देते हैं और वो भी प्रोफेशनल तरीके से और इसके लिए बस आपको अपनी कार के बारे में अहम बातें पता होनी चाहिए।
Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

कार की दिक्कतों को नोट कर लें : अगर आप कम कीमत में कार ( car ) की सर्विसिंग करवाना चाहते हैं तो आपको कंपनी के सर्विस स्टेशन नहीं बल्कि नॉर्मल सर्विसिंग पॉइंट पर जाना चाहिए। लेकिन इससे पहले आपको कार की समस्याओं की एक लिस्ट बनानी चाहिए। इसके बाद आप इस लिस्ट के हिसाब से कार में जरूरी बदलाव करवा सकते हैं। इससे जहां कंपनी के सर्विस स्टेशन पर कार सर्विसिंग का खर्च 8,000 से 10,000 आता था वहीं नॉर्मल सर्विस स्टेशन पर ये खर्च कम होकर महज 4,000 से 5,000 हो जाएगा।

Home / Automobile / कार की सर्विसिंग में खर्च होता है ज्यादा पैसा तो अपनाएं ये तरीके, आधा हो जाएगा खर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो