सामने आई 2022 रेनॉ डस्टर की अपडेटेड डिजाइन

रेनॉ के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपडेटेड डिजाइन, तकनीक के साथ 2022 डस्टर का खुलासा किया। नई 2022 डस्टर को बाजार के आधार पर कई इंजन विकल्पों के साथ बेचा जाएगा।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 23 Jun 2021, 11:49 PM IST

नई दिल्ली। रेनॉ के स्वामित्व वाली डेसिया ने आखिरकार बहुप्रतीक्षित दूसरी पीढ़ी की डस्टर का खुलासा कर दिया है। एसयूवी को भारतीय बाजार में रेनॉ ब्रांड के तहत डस्टर नाम से बेचा जाता है।

मिड-लाइफ फेसलिफ्ट के हिस्से के रूप में नई 2022 डस्टर को कई डिज़ाइन और टेक्नोलॉजी अपडेट मिले हैं जो इसे नई डेसिया सैंडेरो जैसी नवीनतम कारों की तरह पेश करते हैं।

नई डस्टर में क्रोम ग्रिल के साथ वाई-आकार का हेडलाइट डिज़ाइन मिलता है जो इसे मौजूदा मॉडल से अलग करता है। साथ ही, नई डस्टर में एक और बड़े बदलाव में इसके एलईडी फ्रंट इंडिकेटर्स शामिल हैं जो इस एसयूवी के लिए सबसे पहली बार हैं। इसमें नए एयरो-ऑप्टिमाइज्ड 15-इंच और 16-इंच के पहियों के विकल्प और स्पॉइलर डिज़ाइन भी मिलते हैं।

2022 रेनॉ डस्टर इंटीरियर:

इस नई गाड़ी के अंदर एक नया अपडेटेड केबिन बनाया गया है जिसमें ज्यादा स्टोरेज, नए मैटेरियल के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया सेंटर कंसोल और स्मार्टफोन इंटिग्रेशन के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन है जो अब एसयूवी में स्टैंडर्ड के रूप में आता है। कार की कुछ अन्य प्रमुख विशेषताओं में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड फ्रंट सीटें शामिल हैं। हालांकि ये केवल हाई वेरिएंट में ही मिलेंगी।

2022 रेनॉ डस्टर इंजन:

नई डस्टर को बाजार के आधार पर कई इंजन विकल्पों के साथ बिक्री के लिए लाया जाएगा। यूरोप में, नई डस्टर 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। इस यूनिट को 89 bhp की ताकत पैदा करने के लिए सेट किया गया है। इसके अलावा 128 bhp या 148 bhp वाला 1.3-लीटर पेट्रोल, 113 bhp वाला 1.5-लीटर डीजल या पेट्रोल और एलपीजी के साथ 1.0-लीटर बाई-फ्यूल इंजन भी होगा।

2022 रेनॉ डस्टर इंडिया लॉन्च:

कंपनी अभी भी भारतीय बाजार में पहली पीढ़ी की डस्टर बेचती है। नए मॉडल के जल्द ही देश में आने की संभावना नहीं है क्योंकि रेनॉ वर्तमान में सीएमएफ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म-आधारित मॉडल जैसे काइगर, क्विड और ट्राइबर को प्राथमिकता देती है।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned