Renault Triber होगी 19 जून को मार्केट में लॉन्च, धाकड़ लुक के साथ जबरदस्त फीचर्स से होगी लैस

Renault Triber होगी 19 जून को मार्केट में लॉन्च, धाकड़ लुक के साथ जबरदस्त फीचर्स से होगी लैस

Vineet Singh | Publish: Jun, 17 2019 02:47:42 PM (IST) | Updated: Jun, 17 2019 02:53:25 PM (IST) कार

  • 19 जून को मार्केट में लॉन्च होगी ये कार
  • मिलेगा 7 लोगों का स्पेस
  • इस कार में दिया जाएगा नया इंजन

नई दिल्ली: Renault की मच अवेटेड कॉम्पैक्ट एमपीवी ( मल्टी परपज वीइकल ) Triber जल्द ही लॉन्च होने वाली है। आपको बता दें कि इस कार का पहला टीजर लॉन्च किया गया है। इस टीजर में यह भी बताया गया है कि यह कार 19 जून को लॉन्च की जाएगी। टीजर के सामने आने के बाद इसके लुक से जुड़ी हुई कई तरह की जानकारियां सामने आई हैं। तो चलिए आज जानते हैं कि इस कार में क्या है ख़ास।

Maruti Vitara Brezza पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, बस इतने दिन तक है ये ऑफर

Renault Triber के टीजर से इसका लुक काफी हद तक सबके सामने आ चुका है। ट्राइबर का लुक काफी हद तक रेनॉ की कैप्चर और कैड्जर एसयूवी जैसा है। रेनॉ कैड्जर इंटरनैशनल मार्केट में बेची जाती है। अगर फ्रंट लुक की बात करें तो ट्राइबर को सामने से काफी हैवी लुक दिया गया है। इसके फ्रंट में बड़ा बंपर, एलईडी डीआरएल ( डे टाइम रनिंग लाइट ) और चौड़े हेडलैम्प दिए गए हैं।

इंजन

ट्राइबर में रेनॉल्ट क्विड वाला 1.0-लीटर इंजन दिया जा सकता है। ट्राइबर में यह इंजन 7hp ज्यादा पावर यानी 75hp का पावर जनरेट करेगा। लॉन्चिंग के समय इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध होगा। कुछ समय बाद 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिए जाने की संभावना है।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

कीमत

कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 5.3 लाख रुपये से 8 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। इस कार को क्विड के CMF-A मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर आधारित है।

ऐसा कहा जा रहा है कि बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा कार में कई अन्य स्मार्ट फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। रेनॉ ट्राइबर 7-सीटर एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) है। ऐसे में इस कार में बैठने के लिए काफी स्पेस मिल जाता है।

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ट्राइबर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स , एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड सभी वेरियंट में मिलेंगे। टॉप वेरियंट्स में रियर पार्किंग कैमरा भी मिलेगा। जानकारी के मुताबिक़ इस कार में साइड एयरबैग्स भी दिए जाएंगे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned