scriptबेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी Electric Kwid, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 250 किमी | Renault Will Unveil Kwid Ev will be launching at very low price | Patrika News
ऑटोमोबाइल

बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी Electric Kwid, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 250 किमी

लॉन्च होगा kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन
इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगा प्रोडक्शन

 

नई दिल्लीApr 10, 2019 / 05:12 pm

Pragati Bajpai

नई दिल्ली: Renault India अपनी पापुलर कार kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने वाली है ये तो हम सभी जानते हैं। लेकिन पिछले साल पेरिस मोटर शो में Renault K-ZE कॉन्सेप्ट नाम से पेश हुई इस कार को कंपनी अब शंघाई मोटरशो 2019 में पेश करने वाली है। रेनॉ कंपनी इसे अपनी चाइनीज पार्टनर Dongfeng Motors के साथ मिलकर बनाएगी।

आपको मालूम हो कि इस कार का प्रोडक्शन इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक क्विड का प्रॉडक्शन वर्जन (बाजार में उतारी जाने वाली) का लुक काफी हद तक कॉन्सेप्ट कार की तरह ही होगा ।

Hyundai Venue में मिलेंगे 33 स्मार्ट फीचर्स, चोरी होने पर भी कंट्रोल कर सकेंगे अपनी कार

हालांकि, अभी इस कार की टेक्निकल डीटेल सामने नहीं आई है, लेकिन K-ZE कॉन्सेप्ट को पेश करने के दौरान कंपनी ने दावा किया था कि इसे घर में इस्तेमाल होने वाले प्लग से और पब्लिक चार्जिंग स्टेशन पर भी चार्ज किया जा सकता है। और इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार 250 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

Hyundai की इस सस्ती कार के लिए चुकानीा होगी ज्यादा कीमत, 1 लीटर में चलती है 30 किमी

फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार के रियर में नई टेल-लाइट्स और नए डिजाइन का बंपर होगा। कार की रियर लाइट्स भी एलईडी होंगी। ये कार फ्रंट से स्टाइलिश ग्रिल, स्प्लिट हेडलैम्प डिजाइन और एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प्स होंगे। शुरुआत में इस कार को चीन समेत कुछ अन्य इंटरनेशनल मार्केट में बेचा जाएगा। बता दें कि रेनॉ जल्द ही भारत में एक नई एमपीवी ट्राइबर लॉन्च करने वाली है।

Home / Automobile / बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी Electric Kwid, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 250 किमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो