script

सिर्फ 4.5 लाख रुपये में मिल रही है Mahindra Scorpio, खरीदने का ऐसा मौका नहीं मिलेगा दोबारा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 09:59:26 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

Mahindra Scorpio भारत की सबसे ज्यादा जानदार एसयूवी है। हम आपको कम कीमत में मिलने वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो के बारे में बत रहे हैं।

Mahindra Scorpio

सिर्फ 4.5 लाख रुपये में मिल रही है Mahindra Scorpio, खरीदने का ऐसा मौका नहीं मिलेगा दोबारा

एसयूवी एक ऐसा वाहन है, जिसे चलाने का मजा ही कुछ और होता है। भारत में इस समय खासतौर पर युवाओं को एसयूवी बहुत ज्यादा पसंद आ रही हैं। अगर आप भी कोई एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली एसयूवी स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) के बारे में बता रहे हैं। जी हां महिंद्रा स्कॉर्पियो भारत की सबसे ज्यादा जानदार एसयूवी है। अगर आप इस एसयूवी की अधिक कीमत होने की वजह से इसे खरीद नहीं पा रहे हैं तो हम आपको कम कीमत में मिलने वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो के बारे में बत रहे हैं।

मंहिद्रा स्कॉर्पियो आम लोगों के साथ-साथ नेताओं के पास भी देखने को मिल जाती है। जी हां महिंद्रा की स्कॉर्पियो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, क्योंकि इसका लुक और इसका अन्य एसयूवी के मुकाबले किफायती होना इसे सबसे ज्यादा खास बनाता है। जो लोग एक दमदार एसयूवी की चाहत रखते हैं तो स्कॉर्पियो उन्हीं के लिए बनी है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 2523 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 75 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ स्कॉर्पियो में 2179 सीसी का सीआरडीआई इंजन दिया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करता है। स्कॉर्पियो में 6-स्पीड गियरबॉक्स और 4×4 पावर का विकल्प आता है। सीटिंग स्पेस की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 8-9 सीटिंग का विकल्प आता है।

इंटीरियर और लुक्स
इंटीरियर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 6 इंच का टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम है, पार्किंग के वक्त रियर व्यू देखे जा सकते हैं। एबीएस, जीपीएस नेविगेशन, रियर एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, क्रूज कंट्रोल, टायरट्रॉनिक्स, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ड्यूल एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अगर हैंडलिंग की बात की जाए तो स्कॉर्पियो को चलाने में काफी आनंद आता है। डिजाइन की बात की जाए तो महिंद्रा स्कॉर्पियो में दमदार ग्रिल, बंपर, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, शानदार हेडलाइट्स दी गई हैं।

अगर आप सेकंड हैंड महिंद्रा स्कॉर्पियो खरीदते हैं तो ये आपको सिर्फ 4.5 लाख रुपये में मिल जाएगी। 2010 मॉडल 89,500 किमी चली हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो सिर्फ कारवाले साइट पर मिल रही है। नई स्कॉर्पियो की कीमत की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10 लाख रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो