scriptCreta को टक्कर देने के लिए Skoda लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती कार, फीचर्स भी होंगे शानदार | Skoda will launch its cheapest suv car against Creta, know the details | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Creta को टक्कर देने के लिए Skoda लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती कार, फीचर्स भी होंगे शानदार

skoda की ये कार कंपनी की अब तक की सबसे सस्ती कार होगी और इंडियन मार्केट में इसका मुकाबला Creta से होगा।

नई दिल्लीAug 17, 2018 / 12:43 pm

Pragati Bajpai

skoda

Creta को टक्कर देने के लिए Skoda लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती कार, फीचर्स भी होंगे शानदार

नई दिल्ली: Skoda और Volkswagen भारत में नई कार लाने की तैयारी कर रहे हैं।खबरों की मानें तो कंपनी Polo की MQB-A0 पर बेस्ड कार लॉन्च करने की सोच रही है।माना जा रहा है कि skoda की ये कार कंपनी की अब तक की सबसे सस्ती कार होगी और इंडियन मार्केट में इसका मुकाबला Creta से होगा।skoda की इस कार को कंपनी Karoq और kodiaq के ब्रांड के अंडर में बेचेगी।
मारूति की कार लेने के लिए अब ज्यादा ढ़ीली करनी होगी जेब, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

डिजाइन की बात करें तो skoda का सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल के साथ LED हेडलैम्प और कंपनी की बड़ी suvs में लगे हुए drls इस कार में भी मिलेंगे। इसके अलावा बंपर चौड़ाई में ज्यादा एयर स्पेस के साथ मिलेगा।
इसके अलावा साइड में हेडलाइट से लेकर टेल लैम्प तक कंपनी की कैरेक्टर लाइन दिखेगी। कार को कंपनी 16इंच के अलॉय व्हील के साथ पेश करेगी।कंपनी की ये कार सबसे सस्ती भले हो लेकिन इसके इंटीरियर में कंपनी अपना लेटेस्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम देगी इसके अलावा डिजाइन और कम्फर्ट के मामले में ये अपनी बड़ी गाड़ियों से इंस्पायर होगी।इसके टॉप वेरिएंट में पैनारोमिक रूफ ऑप्शन भी मिल सकता है।
महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है Hyundai की ये सस्ती कार, कंपनी ने जारी की पहली रेंडर्ड तस्वीर

इंजन की बात करें तो कंपनी अपनी ये कार डीजल और पेट्रोल दोनो वेरिएंट्स में लाने वाली है।पेट्रोल की बात करें तो कंपनी इसे 1 और 1.5 लीटर के टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है वहीं डीजल में ये कार 1.6 लीटर के इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी।
अब आप सोच रहे होंगे कि जब कंपनी फीचर्स इतने शानदार दे रही है तो कीमत भला कम कैसे होगी तो आपको बता दें कि कीमत कम रखने के लिए कंपनी इस कार का ज्यादा से ज्यादा काम लोकल लेवल पर कराएगी, लेकिन फिर भी उम्मीद है कि कि इस कार की कीमत Creta से ज्यादा हो सकती है।

Home / Automobile / Creta को टक्कर देने के लिए Skoda लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती कार, फीचर्स भी होंगे शानदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो