Tata Altroz XM+ भारत में लॉन्च, वाजिब कीमत पर प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टॉप फीचर्स

  • भारत में लॉन्च हुई Tata Altroz XM+ वेरिएंट की कीमत 6.6 लाख रुपये।
  • प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कंपनी ने पेश किए वाजिब कीमत में कई फीचर्स।
  • एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो, 16 इंच एलॉय व्हील समेत कई खूबियां हैं।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 07 Nov 2020, 05:10 PM IST

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन में देश में नई लॉन्च 2020 हुंडई i20 को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स ने शनिवार को आधिकारिक रूप से अपनी प्रीमियम हैचबैक के नए Altroz XM+ वेरिएंट को लॉन्च करने की घोषणा की। भारत में 6.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च की गई अल्ट्रोज़ XM+ वेरिएंट केवल XM और XM Style वेरिएंट के बीच में पेट्रोल वर्जन में आती है।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

नई लॉन्च XM+ वेरिएंट चार रंगों- डाउनटाउन रेड, एवेन्यू व्हाइट, हाई स्ट्रीट गोल्ड और मिडटाउन ग्रे में उपलब्ध होगी। इस नए वैरिएंट के साथ टाटा का मकसद टॉप-एंड वेरिएंट पर पेश किए जाने वाले फीचर्स को वाजिब कीमत पर ग्राहकों के लिए ज्यादा आसान बनाना है।

कंपनी ने नए XM+ वेरिएंट की शुरुआत इस प्रीमियम हैचबैक को इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च करने के बाद की है। इंपैक्ट डिज़ाइन 2.0 फिलॉसफी के आधार पर टाटा अल्ट्रोज़ ALFA आर्किटेक्चर पर विकसित टाटा मोटर्स की पहली कार है।

हुंडई ने लॉन्च की नई 2020 i20, पहली बार इस सेगमेंट में दी गईं अनोखी खूबियां

टाटा मोटर्स एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वॉयस अलर्ट, वॉयस कमांड रिकगनिशन, रिमोट फोल्डेबल की और 16-इंच व्हील्स जैसी सुविधाओं तमाम अन्य सुविधाओं के साथ प्रीमियम हैचबैक का XM+ वेरिएंट पेश करती है।

इससे पहले भारतीय कार निर्माता ने अल्ट्रोज़ हैचबैक के XT वेरिएंट पर ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फीचर पेश किया था। अल्ट्रोज़ हैचबैक का टर्बोचार्ज्ड वर्जन भी विकसित किया जा रहा है और पहले ही नए टर्बो पेट्रोल वर्जन के बहुत सारे स्पाई शॉट्स देखेे जा चुके हैं। इसके अलावा अल्ट्रोज टर्बो पेट्रोल के प्रमुख स्पेशिफिकेशंस और अन्य जानकारियां इसके लॉन्च से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई हैं।

Jaguar SUV I-PACE की बुकिंग शुरू, 1.60 लाख किलोमीटर चलने वाली बैटरी पर आठ साल वारंटी

इस नए वेरिएंट की शुरुआत को लेकर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट हेड मार्केटिंग विवेक श्रीवास्तव ने कहा, "हमारे ग्राहकों के लिए लगातार नए और रोमांचक उत्पादों को लाने की गति को बनाए रखने के हमारे नई फॉरएवर फिलॉसफी के साथ चलते हुए Altroz XM+ वेरिएंट के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुश हैं।"

नई अल्ट्रोज़ XM+ पेट्रोल वेरिएंट उसी BS6 मानक वाली 1.2-लीटर, रेवोट्रॉन नेचुरली एस्पिरेटेड मोटर का इस्तेमाल करती है। यह इंजन इसे 85 bhp की ताकत और 113 Nm का पीक टार्क देती है। टाटा मोटर्स इस प्रीमियम हैचबैक की डीजल में भी पेशकश करती है, जो 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोटॉर्क यूनिट द्वारा संचालित है और 89 bhp की ताकत और 200 Nm का टॉर्क पैदा करती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के जरिये ट्रांसमिशन होता है।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned