माइलेज और फीचर्स नहीं बल्कि इस वजह से धड़ल्ले से बिक रही है Tata की ये सस्ती कार

माइलेज और फीचर्स नहीं बल्कि इस वजह से धड़ल्ले से बिक रही है Tata की ये सस्ती कार

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 11 2018 01:07:48 PM (IST) कार

लॉन्चिंग के वक्त इस कार को धीमी शुरूआत मिली थी लेकिन वक्त के साथ लोगों को इस कार की वैल्यू समझ आने लगी है।

नई दिल्ली: अक्सर देखा जाता है कि कोई भी कार जैसे-जैसे पुरानी हो जाती है उसका क्रेज लोगों में घटता जाता है लेकिन Tata की Tiago के साथ ऐसा नहीं है। 2 साल पहले लॉन्च हुई इस कार का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है, और अब इस कार ने अपने कंपटीटर्स को पीछे छोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल अगस्त के महीने में इस कार की पूरी 9,277 यूनिट कारें बिकी जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

Tiago की लॉन्चिंग के वक्त किसी को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि टाटा 3.2 लाख की कीमत में एंट्री लेवल हैचबैक कार को लॉन्च करेगी। लॉन्चिंग के वक्त इस कार को धीमी शुरूआत मिली थी लेकिन वक्त के साथ लोगों को इस कार की वैल्यू समझ आने लगी है। चलिए आपको बताते हैं इस कार की खूबियां ताकि आप भी समझ सकें के आखिर क्यों Tata की इस कार की बड़ती पापुलरिटी की वजह

कीमत ही नहीं बल्कि इस कार को वैल्यू फॉर मनी माना जाता है क्योंकि टाटा की इस कार में Maruti WagonR और Celerio से न सिर्फ ज्यादा स्पेस मिलता है, बल्कि पॉवर के मामले में भी टाटा बाजी मारता है। आपको मालूम हो कि tiago में 84 Bhp-115 Nm पॉवर वाला इंजन लगा है। जबकि WagonR और Celerio में 67 Bhp-90 Nm पॉवर वाला इंजन लगा है।

tata tiago

इसके अलावा लुक्स के मामले में भी टाटा की ये कार बेहद रिच लगती है और फीचर्स की बात करें तो जो 5 लाख के बजट वाली कार के फीचर्स आपको इस कार में मिलते हैं। जिसकी वजह से लोग इसे बेहद पसंद करते हैं। इसी वजह से लोग इसे छोटी सस्ती ऑल्टो और kwid जैसी कारों के ऊपर तरजीह देते हैं।

माइलेज की बात करें तो टाटा टियागो ऑल्टो को टक्कर देती है। टाटा टियागो एक लीटर में 27 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

Ad Block is Banned