एक महीने के अंदर 3000 लोगों ने बुक की Tata Tiago NRG, जानें पूरी खबर

एक महीने के अंदर 3000 लोगों ने बुक की Tata Tiago NRG, जानें पूरी खबर

Pragati Vajpai | Publish: Oct, 16 2018 01:17:43 PM (IST) कार

कंपनी ने इस क्रासओवर कार में कोई खास अंतर नहीं किया।अगर बात ग्राउंड क्लीयरेंस की हो तो इस बार क्रासओवर का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी बेहतर कर दिया गया है।

नई दिल्ली: हाल ही में टाटा Tiago nrg को कंपनी ने लॉन्च किया है। इस कार का कार बाजार में लोग बेसब्री से इंतजार रहे थे इस बात का पता कार की बुकिंग को देखकर आसानी से समझा जा सकता है। नए सेल रिपोर्ट के आंकेड़े के मुताबिक लॉन्च होने के महज एक महिने के भीतर ही इस क्रॉसओवर ने 3,000 यूनिट की बुकिंग हासिल कर ली है।

नई टाटा टिएगो एनआरजी मारुति की सेलेरियो एक्स के प्रतिद्वंदी के तौर पर पेश की गई है। इसमें कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर इसे बाजार में उतारा है। इसके अलावा इसमें कुछ नये फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इस क्रॉसओवर को और भी बेहतर बनाती है। कंपनी ने इस क्रासओवर कार में रेग्युलर टियागो के कंपैरिजन में कुछ खास अंतर नहीं किया है, लेकिन अगर बात ग्राउंड क्लीयरेंस की हो तो इस बार क्रासओवर का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी बेहतर कर दिया गया है। भारतीय सड़कों पर गौर किया जाये तो इस कार में ये एक बेहतर बदलाव है। कंपनी ने नई टाटा टिएगो एनआरजी में 180 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान किया है जो कि रेग्यूलर मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10 एमएम ज्यादा है। यानि अब कार चालक थोड़ा और बेफिक्र होकर ड्राइविंग कर सकता है।

कंपनी ने नई टाटा टिएगो एनआरजी को एक बेहद ही खास डिजाइन दिया है, इसे बल्कि और मशक्यूलर बॉडी ट्च दिया गया है जिससे ये कार और भी बोल्ड नजर आती है। देखने में ये किसी अर्बन टफरोड़र की तरह दिखती है। टाटा टिएगो एनआरजी में रफ बॉडी क्लैडिंग, स्कीड प्लेट्स का प्रयोग किया गया है जो कि इसे अपने सेग्मेंट में और भी यूनिक बनाते हैं।

बुलेट को टक्कर देने आ रहा है Dominar का ऑफरोडिंग वर्जन, जानें क्या होगा खास

कंपनी ने इस कार में वही 1.2 लीटर की क्षमता तीन सिलेंडर युक्त रेवोट्रोन इंजन का प्रयोग किया है। जो कि कार को 84 बीएचपी की पॉवर और 114 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.05 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि कार को 69 बीएचपी की पॉवर और 140 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

कीमत- कार पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध टाटा टियागो एनआरजी क्रॉसओवर को 5.49 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था । पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.49 लाख और डीजल वेरिएंट की कीमत 6.31 लाख रुपए रखी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned