बुलेट को टक्कर देने आ रहा है Dominar का ऑफरोडिंग वर्जन, जानें क्या होगा खास

कंपनी अब अपनी इस बाइक का ऑफरोडिंग वर्जन लाने जा रही है।आपको मालूम हो कि ऑफ रोडिंग बाइक्स एडवेंचर स्पोर्ट्स और 'ट्रैवेलिंग के लिए बेस्ट मानी जाती है।

By: Pragati Bajpai

Published: 16 Oct 2018, 11:34 AM IST

नई दिल्ली: टू-व्हीलर्स बनाने वाली कंपनी बजाज ने 2016 में शानदार स्पोर्ट्स क्रूजर बाइक लॉन्च की थी। ये बाइक स्पेशली रॉयल एनफील्ड बुलेट को टक्कर देने लिए लॉन्च की गई थी।, लेकिन इस बाइक को उतनी सक्सेस नहीं मिली जितनी की इससे उम्मीद थी। यही वजह है कि कंपनी अब अपनी इस बाइक का ऑफरोडिंग वर्जन लाने जा रही है।

सिर्फ हवा नहीं रोड पर भी चलेगी Toyota की फ्लाइंग कार, लीक हुई जानकारी

आपको मालूम हो कि ऑफ रोडिंग बाइक्स एडवेंचर स्पोर्ट्स और 'ट्रैवेलिंग के लिए बेस्ट मानी जाती है। यही वजह है कि कंपनी, ऑटो डोमिनर के स्क्रैम्बलर (ऑफ-रोड और क्रूजर दोनों में सक्षम) वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट अनुसार डोमिनर की स्क्रैम्बलर वर्जन को 2019 के शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।

ड्राइविंग लाइसेंस हो तो यहां 15000 रुपए में मिल जाती है बुलेट और पल्सर जैसी बाइक

डोमिनार 400 स्क्रैम्बलर वर्जन में विंडस्क्रीन, रेस्ड सस्पेंशन, क्रैश गार्ड, सहायक लाइट, लगेज रैक और सैडल बैग माउन्टिंग जैसे फीचर्श के साथ आएगी है।

बजाज डोमिनार स्कैम्बलर 373 सीसी लिक्विड-कूल, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी। इससे 34.5 बीएचपी का पावर और 35 एनएम का टॉर्क जनरेट होता है, जो की 6-स्पीड गियरबॉक्स से कंट्रोल होता है। इस इंजन को स्कैम्बलर मोटरसाइकिल के अनुरूप ट्यून किया जाएगा।

2019 बजाज डोमिनार को भी भारत में टेस्ट करते हुए देखा गया है, जो कि अप-साइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क फ्रंट सस्पेंशन, दमदार ब्रेकिंग के लिए ड्युअल-चैनल एबीएस और नए रंगों के विकल्प के साथ आएगी।

कंपनी ने अब तक इस बाइक की कीमत के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत अपनी कंपटीटर बाइक्स के कीमत के आस-पास ही होगी।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned