scriptTata ने लॉन्च किया Tigor का नया सस्ता iCNG वेरिएंट, मिलेगा 26Km का माइलेज और कीमत है बस इतनी | Tata Tigor XM iCNG variant launched In India Price 7.40 Lakh Mileage Features Details | Patrika News

Tata ने लॉन्च किया Tigor का नया सस्ता iCNG वेरिएंट, मिलेगा 26Km का माइलेज और कीमत है बस इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2022 02:17:25 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Tata Tigor XM कंपनी के iCNG पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती सीएनजी सेडान कार है, इस कार की कीमत महज 7.40 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि इसके पहले पेश की गई XM वेरिएंट के मुकाबले 50,000 रुपये सस्ती है।

tata_tigor_icng_launched-amp.jpg

Tata Tigor XM iCNG variant launched

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट सेडान कार Tigor के नए CNG वेरिएंट को पेश किया था, आज कंपनी ने इस सीएनजी लाइन-अप में नया किफायती XM वैरिएंट लॉन्च किया है। ये नई कार एक्सजेड वेरिएंट के नीचे पोजिशन करती है और नए एक्सएम वेरिएंट की कीमत इससे तकरीबन 50,000 रुपये कम है।

नए Tigor XM iCNG वेरिएंट की कीमत 7.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं इस कार के टॉप XZ और XZ+ वेरिएंट क्रमश: 7.90 लाख रुपये और 8.50 लाख रुपये में उपलब्ध हैं, दोनों कीमतें एक्स-शोरूम दी गई हैं।

बता दें कि, टाटा मोटर्स ने अपने नए आईसीएनजी रेंज के प्रॉडक्ट्स को इसी साल लॉन्च किया था। कंपनी के CNG लाइनअप में टिगोर सेडान और टिएगो हैचबैक कारें शामिल हैं, और इन दोनों कारों को थोड़े ही समय में बेहतरीन रेस्पॉन्स मिला है। जिससे यह पेट्रोल और डीजल को छोड़कर सीएनजी अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद बन गए।

अपनी सहज ड्राइविंग की क्षमता, सुरक्षा ओर फीचर्स के साथ टाटा मोटर्स की ओर से ऑफर की जा रही आईसीएनजी टेक्नोलॉजी ने बेहतर मुकाम हासिल किया है, जिससे टियागो और टिगोर की अपने सेग्मेंट्स में बिक्री काफी बढ़ गई है।


कंपनी की आईसीएनजी टेक्नोलॉजी मुख्य रूप से 4 पिलर्स (‘इनक्रेडिबल’ परफॉर्मेंस, ‘आइकोनिक’ सुरक्षा, ‘इंटेलिजेंट’ टेक्नोलॉजी और आकर्षक फीचर्स) पर बेस्ड है और ये नया वेरिएंट सबसे किफायती मॉडल है। इसमें कई बेहतर फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसमें 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हार्मन टीएम इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर्स आदि शामिल हैं। न्यू टिगोर एक्सएम आईसीएनजी वैरिएंट ओपल वाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

tata_tigor_icng_launch-amp.jpg


परफॉर्मेंस और माइलेज:

टाटा मोटर्स ने अपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का थ्री-सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 72bhp की पावर और 95Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-ट्रांसमिशन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये कार 26.49 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम का माइलेज देती है। बता दें कि, सीएनजी को किलोग्राम में ही मापा जाता है।

यह भी पढें: नहीं मिलेगा ऐसा मौका! इस 7-सीटर फैमिली कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स में सेल्स, मार्केटिंग और पर्सनल केयर के वाइस प्रेसिडेंट, श्री राजन अंबा ने कहा, “टिगोर हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रॉडक्ट है। आईसीएनजी वैरिएंट के इसमें जुड़ने से इसकी रफ्तार और बढ़ गई है। इस समय टिगोर के लिए आने वाली बुकिंग्स का 75 फीसदी हिस्सा आईसीएनजी वैरिएंट के लिए आ रहा है, जो इस बात का स्पष्ट प्रमाण है कि टिगोर कंपनियों के प्रॉडक्ट्स की रेंज में आईसीएनजी टेक्नोलॉजी की माँग तेजी से बढ़ी है।’’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो