इस कार को खूब पसंद कर रहे लोग, एक लीटर में देती है 20kmpl का माइलेज

इंजन और पावर इंजन और पावर की बात की जाए तो नई हुंडई सेंट्रो में 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 69 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करेगा।

By: Vineet Singh

Published: 30 Dec 2018, 04:02 PM IST

नई दिल्ली: भारत में नई हुंडई सेंट्रो ( Hyundai Santro ) लॉन्च होने के बाद बहुत ज्यादा पसंद की जा रही है। नई सैंट्रो की बुकिंग 10 अक्टूबर को शुरू हुई और 4 नवंबर तक ही 30 हजार से ज्यादा यूनिट्स बुक हो गई थीं। नई सेंट्रो बहुत ज्यादा डिमांड में है। इंजन और पावर इंजन और पावर की बात की जाए तो नई हुंडई सेंट्रो में 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 69 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करेगा। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 57 बीएचपी की पावर और 77 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन वाली ये कार काफी शानदार और किफायती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार पेट्रोल वेरिएंट में 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी और सीएनजी वेरिएंट में 30.5 किमी प्रति किलो का माइलेज देगी है।

फीचर्स फीचर्स की बात की जाए तो इस नई सेंट्रो में ड्यूल टोन थीम डैशबोर्ड, 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मिरर लिंक, वॉयस कमांड्स, एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट, शॉर्टकट-की, बड़े एसी वेंट्स, वार्निंग लाइट बटन, बड़े टेकोमीटर, एक स्पीडोमीटर, क्रोनोग्राफ स्टाइल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोनोक्रोमेटिक मल्टी-इन्फो डिस्प्ले, स्टीयरिंग व्हील, यूएसबी पोर्ट, बड़ा ग्लव बॉक्स दिया जा सकता है।

हुंडई सेंट्रो को 1998 में पहली बार लॉन्च किया गया था और ये कार लॉन्चिंग के बाद से बंद होने तक सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल रही थी। अब इस कार का थर्ड जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च किया जाना है। भारत में इन कारों से है मुकाबला नई हुंडई सेंट्रो का मुकाबला टाटा टियागो, मारुति सुजुकी वैगनआर , मारुति सुजुकी सेलोरियो और मारुति सुजुकी आॅल्टो जैसी कारों से होने वाला है। कीमत कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.89 लाख रुपये से शुरू है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned