scriptUpcoming Mahindra Thar 5-Door details, 5 things you should know | Mahindra Thar 5-Door: 5 पॉइंट्स में समझें इस दमदार गाड़ी के बारे में | Patrika News

Mahindra Thar 5-Door: 5 पॉइंट्स में समझें इस दमदार गाड़ी के बारे में

Mahindra Thar 5-Door: महिंद्रा के आने वाले समय में लॉन्च होने वाली 5 दरवाज़ों वाले नए Thar की पहली झलक कुछ समय पहले ही देखने को मिली है। आइए जानते है इस दमदार जीप/कार के बारे में 5 पॉइंट्स।

नई दिल्ली

Published: December 27, 2021 03:58:23 pm

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक महिंद्रा (Mahindra) ने अपनी दमदार न्यू जनरेशन एसयूवी थार (Thar) को 2020 में लॉन्च किया था। लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही इस एसयूवी ने मार्केट में धूम मचा दी। कंपनी ने थार के 2020 मॉडल की इसी सफलता को देखते हुए एक नए अंदाज़ के साथ अपनी इस दमदार एसयूवी को पेश करने की योजना बना ली है। कुछ समय पहले ही इस नई एसयूवी की पहली झलक देखने को मिली है। हालांकि इसे कपड़े से कवर करके रखा गया था।

new-mahindra-thar-.jpg
Mahindra Thar 5-Door


आइए जानते है Mahindra Thar 5-Door के बारे में, सिर्फ 5 पॉइंट्स में।

1. लॉन्च टाइमलाइन

कंपनी की तरफ से थार के इस नए एडिशन की लॉन्चिंग के बारे में फिलहाल किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है, पर इसके 2022 के अंत तक या 2023 के शुरुआती हाफ में मार्केट में दस्तक देने की संभावना है।

2. पहले से बड़ा व्हीलबेस

हालांकि थार के इस नए एडिशन की बिना कवर के झलक अब तक नहीं देखी गई है। पर कवर से ढंकी होने के बावजूद एक बात साफ हो गई है कि नए मॉडल की साइज़ पिछले मॉडल से बड़ी होगी। साथ ही इसका व्हीलबेस भी पहले से बड़ा होगा।

3. परफॉर्मैंस

एक रिपोर्ट के अनुसार नए थार में 2.2 लीटर mHawk डीज़ल और 2.0 लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह पिछले मॉडल की ही तरह होगा। इससे साफ है, नए थार की इंजन परफॉर्मेन्स पुराने मॉडल की ही तरह होगी।

new_mahindra_thar.jpg
यह भी पढ़ें - Maruti नहीं बल्कि इन ब्रांड्स की हैं ज़बरदस्त डिमांड, इस महीने लोगों को खूब पसंद आ रही हैं ये 5 गाड़ियां

4. बेहतर ड्राइविंग और राइडिंग क्वालिटी

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी नए थार में पुराने मॉडल के मुकाबले बेहतर सस्पेंशन का इस्तेमाल कर रही है। इससे इस एसयूवी को पुराने मॉडल से बेहतर ड्राइविंग और राइडिंग क्वालिटी मिलेगी।

5. बेहतर स्टीयरिंग क्वालिटी

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस नई एसयूवी के 5 दरवाज़ों के होने के साथ ही एक हल्के और पहले से बेहतर स्टीयरिंग व्हील पर भी काम कर रही है। स्टीयरिंग क्वालिटी बेहतर होने से ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी स्मूथ बनेगा।

यह भी पढ़ें - सावधान! खरीदने जा रहे हैं अपनी पहली कार तो न करें ये 5 गलतियां, वरना होगा भारी नुकसान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Numerology: कम उम्र में ही अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोगहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीweather update: राजस्थान के इन जिलों में हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसमतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनाफौजी पिता की मुहिम को 377 बेटियों को गोद लेकर आगे बढ़ा रहा किसान बेटापोस्ट ऑफिस ग्राहकों के लिए नया नियम, बिना पासबुक रुक जाएंगे आपके यह काम, जानें पूरी डिटेलघने कोहरे की वजह से तेजस एक्सप्रेस हुई लेट, रेलवे देगा 544 यात्रियों को भारी मुआवजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.