scriptMahindra Thar 5-Door: 5 पॉइंट्स में समझें इस दमदार गाड़ी के बारे में | Upcoming Mahindra Thar 5-Door details, 5 things you should know | Patrika News

Mahindra Thar 5-Door: 5 पॉइंट्स में समझें इस दमदार गाड़ी के बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2021 03:58:23 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Mahindra Thar 5-Door: महिंद्रा के आने वाले समय में लॉन्च होने वाली 5 दरवाज़ों वाले नए Thar की पहली झलक कुछ समय पहले ही देखने को मिली है। आइए जानते है इस दमदार जीप/कार के बारे में 5 पॉइंट्स।

new-mahindra-thar-.jpg

Mahindra’s new Thar spied for the first time

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक महिंद्रा (Mahindra) ने अपनी दमदार न्यू जनरेशन एसयूवी थार (Thar) को 2020 में लॉन्च किया था। लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही इस एसयूवी ने मार्केट में धूम मचा दी। कंपनी ने थार के 2020 मॉडल की इसी सफलता को देखते हुए एक नए अंदाज़ के साथ अपनी इस दमदार एसयूवी को पेश करने की योजना बना ली है। कुछ समय पहले ही इस नई एसयूवी की पहली झलक देखने को मिली है। हालांकि इसे कपड़े से कवर करके रखा गया था।


आइए जानते है Mahindra Thar 5-Door के बारे में, सिर्फ 5 पॉइंट्स में।

1. लॉन्च टाइमलाइन

कंपनी की तरफ से थार के इस नए एडिशन की लॉन्चिंग के बारे में फिलहाल किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है, पर इसके 2022 के अंत तक या 2023 के शुरुआती हाफ में मार्केट में दस्तक देने की संभावना है।

2. पहले से बड़ा व्हीलबेस

हालांकि थार के इस नए एडिशन की बिना कवर के झलक अब तक नहीं देखी गई है। पर कवर से ढंकी होने के बावजूद एक बात साफ हो गई है कि नए मॉडल की साइज़ पिछले मॉडल से बड़ी होगी। साथ ही इसका व्हीलबेस भी पहले से बड़ा होगा।

3. परफॉर्मैंस

एक रिपोर्ट के अनुसार नए थार में 2.2 लीटर mHawk डीज़ल और 2.0 लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह पिछले मॉडल की ही तरह होगा। इससे साफ है, नए थार की इंजन परफॉर्मेन्स पुराने मॉडल की ही तरह होगी।

new_mahindra_thar.jpg

यह भी पढ़ें – Maruti नहीं बल्कि इन ब्रांड्स की हैं ज़बरदस्त डिमांड, इस महीने लोगों को खूब पसंद आ रही हैं ये 5 गाड़ियां

4. बेहतर ड्राइविंग और राइडिंग क्वालिटी

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी नए थार में पुराने मॉडल के मुकाबले बेहतर सस्पेंशन का इस्तेमाल कर रही है। इससे इस एसयूवी को पुराने मॉडल से बेहतर ड्राइविंग और राइडिंग क्वालिटी मिलेगी।

5. बेहतर स्टीयरिंग क्वालिटी

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस नई एसयूवी के 5 दरवाज़ों के होने के साथ ही एक हल्के और पहले से बेहतर स्टीयरिंग व्हील पर भी काम कर रही है। स्टीयरिंग क्वालिटी बेहतर होने से ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी स्मूथ बनेगा।

यह भी पढ़ें – सावधान! खरीदने जा रहे हैं अपनी पहली कार तो न करें ये 5 गलतियां, वरना होगा भारी नुकसान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो