XUV और फॉर्च्यूनर की छुट्टी कर देगी वॉल्वो की कॉम्पैक्ट SUV XC40

एक बार फिर वॉल्वो भारत को एक नयी SUV का तोहफा देने जा रहा है।

By: Vineet Singh

Published: 24 May 2018, 02:03 PM IST

नई दिल्ली: ताकत और मजबूती के मामले में वॉल्वो कंपनी की कारों का कोई जवाब नहीं है। लोग इस कंपनी की कार पर काफी भरोसा दिखाते हैं न सिर्फ विदेश में बल्कि भारत में भी वॉल्वो की कारों का जबरदस्त क्रेज है। आपको बता दें कि अब एक बार फिर वॉल्वो भारत को एक नयी SUV का तोहफा देने जा रहा है। यह कार इतनी शानदार है कि लोग अभी से इसे खरीदने के लिए बेताब हैं। वॉल्वो की इस नई SUV का नाम XC40 है।

वॉल्वो की ये नई SUV कार अपने सेगमेंट में पहले कार है। यह एक कॉम्पैक्ट SUV है जो दाम में सस्ती भी होगी और इसमें वॉल्वो का भरोसा भी आपको मिलेगा। आपको बता दें कि ये कार युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गयी है। साथ ही इस कार को एक नए सिरे से तैयार किया गया है। आपको बता कि यह SUV स्टाइल और लुक्स के मामले में भारतीय सड़कों पर मौजूद कई कारों को पीछे छोड़ने का दम-खम रखती है।

जानिए क्या है इस कार की खासियत

जानकारी के मुताबिक़ वॉल्वो XC40 SUV में कंपनी 2.0 लीटर का इंजन दे सकती है जिसमें 4 सिलिंडर, टर्बो डीजल मोटर हो सकती है। वॉल्वो की इस नई SUV में 8 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। इस इंजन से यह कार 190 हॉर्सपावर की ताकत और 400 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगी। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो वॉल्वो इस कार का पेट्रोल लांच कर सकती है जो भारतीय सड़कों के हिसाब से अनुकूल रहेगा।

ताकत और स्टाइल के अलावा वॉल्वो की इस कॉम्पैक्ट SUV में आपको 19 इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं जो सड़क पर अच्छी पकड़ देते हैं साथ ही इसमें 750 वॉट का 13 स्पीड हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, हीटेड फ्रंट और रियर सीटें, आॅल ब्लैक इंटीरियर और वोल्वो का 9.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाता है जो इस कार को एक फुल पैकेज बनाता है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार की कीमत 40 से 45 लाख के बीच है ऐसे में फॉर्च्यूनर और एंडेवर जैसी कारों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned