scriptपेट्रोल-डीजल के बाद अब इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में तहलका मचाएगी kia seltos, जानें कब होगी लॉन्च | Kia is working on Seltos electric version will launch in 2020 | Patrika News

पेट्रोल-डीजल के बाद अब इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में तहलका मचाएगी kia seltos, जानें कब होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2019 01:21:45 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

खबरों की मानें तो कंपनी इसे अगले साल यानि 2020 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार को कंपनी ने को SP2 EV कोडनाम दिया गया है।

Kia Seltos

Kia Seltos

नई दिल्ली: kia Motors ने Kia Seltos के साथ भारतीय मार्केट में एंट्री की और इस कार को कस्टमर्स की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है अब कंपनी इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने वाली है। खबरों की मानें तो कंपनी इसे अगले साल यानि 2020 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार को कंपनी ने को SP2 EV कोडनाम दिया गया है। चलिए आपको बताते हैं कि इस कार के बारे में कुछ खास बातें

सेल्टॉस की इलेक्ट्रिक अवतार के लिए कंपनी Hyundaiसे हाथ मिलाएंगी । दरअसल इस कार में कंपनी वहीं बैट्री इस्तेमाल करने वाली है जो हुंडई कोना ( Hyundai Kona ) में हुई है। बैटरी के बारे में आपको डीटेल में बताएं उसके पहले आपको बता दें कि संभव है कि ये कार सिर्फ एशियाई मार्केट में ही बिकेगी। हालंकि इस बात की अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है । उम्मीद है कि किआ मोटर्स सबसे पहले सेल्टॉस इलेक्ट्रिक को अपने घरेलू बाजार साउथ कोरिया में लॉन्च करेगी। इसके बाद इसे भारत और फिर चीन में लॉन्च किया जा सकता है।

Kia Motors ने दिखाई kia Carnival की पहली झलक, जारी किया टीचर

चलिए अब आपको बताते हैं इस कार में लगने वाली बैट्री के बारे में. इस कार में कोना इलेक्ट्रिक वाली बैट्री लगेगी जिसकी रेंज 400 किमी है। 39.2 kWh बैटरी पैक वाली ये इलेक्ट्रिक मोटर 134 bhp की पावर और 395 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा कोना इलेक्ट्रिक 64 kWh बैटरी पैक के साथ भी आती है। इस वेरियंट का इलेक्ट्रिक मोटर 201 bhp की पावर और 395 Nm जेनरेट करता है।

Hyundai Kona होगी सरकार की नई सवारी, महिंद्रा और टाटा की गाड़ियों की खरीद हुई बंद

इसी साल लॉन्च हुई है किआ सेल्टॉस-

किआ ने अगस्त में सेल्टॉस एसयूवी भारत में लॉन्च की थी। कंपनी का कहना है कि लॉन्चिंग के बाद से नवंबर तक उसने 40 हजार से ज्यादा सेल्टॉस की डिलिवरी कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो