scriptपैसावसूल है Renault की ये 7 सीटर कार, 1 लीटर में चलती है 20 किमी और कीमत… | Renault Triber is perfect for big family know the price | Patrika News

पैसावसूल है Renault की ये 7 सीटर कार, 1 लीटर में चलती है 20 किमी और कीमत…

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2019 03:37:19 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Renault Triber अपने सेगमेंट की शानदार कार
कम कीमत की वजह से है बेहद पॉप्युलर

triber_int.jpg

नई दिल्ली: Renault ने हाल ही में अपनी मोस्ट अवेटेड mpv Triber को लॉन्च कर दिया है। इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है । दरअसल इस कार की कीमत को देखते हुए इसके फीचर्स और सिटिंग सिस्टम को देखते हुए ये कार शानदार है। रेनॉल्ट ट्राइबर एमपीवी को बिलकुल नया डिजाइन व ढेर सारे फीचर्स के साथ लाया गया है, जिस वजह से ग्राहकों का खूब ध्यान खींच रही है।

अगर आप भी अपनी बड़ी सी फैमिली के लिए कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये कार आपके लिए बिल्कुछ सही फैसला हो सकती है । इसकी कई सारी वजह है । तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर आपको ये कार क्यों खरीदनी चाहिए ।

डिजाइन- रेनॉल्ट ट्राइबर इस सेगमेंट की अन्य कारों के मुकाबले बिल्कुल एक नए डिजाइन के साथ मिलती है। रेनॉल्ट ट्राइबर में कई प्रीमियम लुकिंग स्टाइलिंग चीजों का प्रयोग किया गया है, जो कि इस एमपीवी को और भी आकर्षक बनाती है। क्विड हैचबैक की तरह इस कार को भी सीएमएफ-ए प्लेटफार्म पर बनाया गया है। हालांकि ट्राइबर के इंटीरियर में अधिक सेपेस देने के लिए इसे मोडिफाई किया गया है ताकि इसे 4 मीटर के अंदर रखा जा सके।

महंगी और लग्जरी कारों को पछाड़ hyundai Venue बनी लोगों की पसंद, जानें इसके पीछे की वजह

 

431292-pv.jpg

रेनॉल्ट ट्राइबर में नया फ्रंट ग्रिल लगाया गया है व क्रोम इन्सर्ट जोड़े गए है, इसके बीच में कंपनी का लोगो रखा गया है। जो कि इस एमपीवी को एक शानदार लुक देता है । फ्रंट बंपर में एलईडी डीआरएल दोनों तरफ लगाए गए है। इस डीआरएल में सी-आकार के सिल्वर एक्सेंट का प्रयोग किया गया है, जो कि इस एमपीवी को प्रीमियम फील प्रदान करता है।

इंटीरियर- रेनॉल्ट ट्राइबर के केबिन की बात करें तो, यह एमपीवी प्रीमियम फील देता है। इसके डैशबोर्ड में अच्छी क्वालिटी का सॉफ्ट-प्लास्टिक मटेरियल केबिन के सभी तरफ लगाए गए है। सेंटर कंसोल में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। यह एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले स्टैंडर्ड रूप से सपोर्ट करता है। एसी व क्लाइमेट कंट्रोल के बटन रोटरी नॉब के रूप में डिस्प्ले के नीचे दिए गए है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले जाने लें ये बातें, नहीं तो होगा नुकसान

सिटिंग स्पेस- दूसरे व तीसरे लाइन की सीटों की बात करें तो, रेनॉल्ट ट्राइबर में पिछले पैसेंजरों के लिए भी बहुत जगह दी गयी है। इसमें पर्याप्त हेडरूम व लेगरूम दिया गया है। बड़े विंडो, लाइट रंग के सीट व रूफ लाइनिंग स्पेस को अधिक महसूस कराते है, जिस वजह से पैसेंजर को घुटन जैसा महसूस नहीं होता है।

बुलेट के बराबर है इस साइकिल की कीमत , फीचर्स और पॉवर जानकर रह जाएंगे दंग

triber_launch.jpg

सेफ्टी फीचर्स- रेनॉल्ट ट्राइबर के सेफ्टी के लिए चार एयरबैग , ईबीडी के साथ एबीएस , लोड लिमिटर व प्रीटेंसनर, हाई स्पीड लिमिटर, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग सेंसर, पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर लॉक, रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिये गए हैं।

इन कारणों से ऑटोमैटिक कार खरीदना होता है फायदेमंद, ड्राइविंग के साथ होगा ये बड़ा फायदा

इंजन- रेनॉल्ट ट्राइबर एमपीवी को सिंगल पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ लाया गया है, इसे ‘एनर्जी इंजन’ नाम दिया गया है। यह एक 1.0 लीटर 3 सिलेंडर इंजन है। यह 999 सीसी पेट्रोल इंजन 6250 आरपीएम पर 70 बीएचपी का पॉवर व 3500 आरपीएम पर 92 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया गया है। इसका स्टीयरिंग हल्का व डायरेक्ट है, जिस वजह से आप शहर के तंग गलियों व छोटी सड़कों पर आसानी से चला पाते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो