गैंगस्टरों से संबंध रखने वाले नेताओं की बढ़ सकती है मुश्किल, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

कई नेताओं के गैंगस्टरों के साथ फोटो सामने आए है ऐसे में सरकार ने इन संबंधों को उजागर करने के लिए बड़ा कदम उठाया है, सरकार (Punjab Government) का कहना है कि ऐसे नेताओं के खिलाफ (Punjab News) सख्त कार्रवाई (Politicians And Gangsters Relation Investigation) की जाएगी...

By: Prateek

Updated: 08 Dec 2019, 04:20 PM IST

(चंडीगढ़): पंजाब में जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा और अकाली दल के नेताओं के बीच गैगस्टरों के साथ सम्बन्धों को लेकर चल रहे आरोप और प्रत्यारोपों के सिलसिले के बीच मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कुछ मीडिया रिपोर्टों पर संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए है। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को उन फोटो के आधार पर जांच के आदेश दिए है जिनमें अकाली नेता एक गैंगस्टर के साथ खडे है।

 

अमरिंदर सिंह ने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में सामने आई तस्वीरों में एक गैंगस्टर चोटी के अकाली नेताओं समेत सुखबीर बादल, बिक्रम मजीठिया और हरसिमरत बादल के साथ नजर आता है।

यह भी पढ़ें: Video: झारखंड विधानसभा के नए भवन में भीषण आग, 18 साल बाद हुआ था निर्माण


उल्लेखनीय है कि गुरदासपुर जिले के पूर्व अकाली सरपंच दलबीर ढिलवां की हत्या के बाद अकाली दल नेता विक्रम मजीठिया ने जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा पर हत्या की साजिश में शामिल होने और एक गैंगस्टर के साथ उनके सम्बन्ध होने के आरोप लगाए थे। मजीठिया ने कहा था कि पंजाब में इन दिनों पुलिस, गैंगस्टर और मंत्रियों का गठजोड है। इसके जवाब में रंधावा ने भी कुछ फोटों जारी किए थे जिनमें गैंगस्टर के साथ अकाली दल नेता नजर आ रहे है। सुखजिन्दर सिंह रंधावा के खिलाफ मजीठिया द्धारा लगाए गए आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा मेरे किसी सहयोगी का अपराधियों से कोई सम्बन्ध नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Video: युवक की मौत पर MLA ने दिया ऐसा बयान, लोगों ने कर दिया हमला, कार लेकर भागे नेता जी

उधर, रंधावा ने भी मजीठिया द्धारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए इन्हे झूठा और बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि वे किसी भी निष्पक्ष जांच एजेंसी या मौजूदा जज से जांच करवाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अकाली नेता ही गैंगस्टरों की सरपरस्ती करते हैं। उन्होंने राज्य में जेल प्रबंधन को बर्बाद कर दिया।

 

यह भी पढ़ें: बच्चे के खिलौने में छिपा रखी थी करोड़ों की चीज, राज खुला तो सब रह गए हैरान

रंधावा ने कहा है कि सुखबीर बादल को बिक्रम सिंह मजीठिया के ड्रग तस्करों और गैंगस्टरों के साथ संबंध की जांच की मांग करनी चाहिए। रंधावा ने मजीठिया को गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों का सौदागर कहा। रंधावा ने कहा कि जेल में बंद जग्गू भगवानपुरिया वास्तव में अकाली -भाजपा के राज में सक्रिय था और इस गैंगस्टर के खिलाफ दर्ज 44 मामलों में से 29 मामले अकेले मजीठिया के हलके से सम्बन्धित हैं।

पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़े: ठंड को लेकर चिंता में कश्मीरी, अभी ही यह हाल तो 'चिल्लेकलां' में क्या होगा?

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned