scriptNavratri 2021 कलाकार ने बनाई सजीव मूर्ति, खूब वायरल हो रहीं मुस्कुराती माता की ये तस्वीरें | Artist made a smiling living Maa Durga idol | Patrika News
छिंदवाड़ा

Navratri 2021 कलाकार ने बनाई सजीव मूर्ति, खूब वायरल हो रहीं मुस्कुराती माता की ये तस्वीरें

देवी मां की यह मुस्कुराती मूर्ति जीवंत लगती है

छिंदवाड़ाOct 10, 2021 / 08:08 am

deepak deewan

Artist made a smiling living Maa Durga idol

Artist made a smiling living Maa Durga idol

छिंदवाड़ा. नवरात्रि में जगह—जगह देवीजी की स्थापना की गई है जहां आकर्षक प्रतिमाएं स्थापित की हैं लेकिन मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक अनूठी मूर्ति बनाई गई है. कलाकार ने यहां माता दुर्गा की एक सजीव मूर्ति बनाई है जोकि मंद—मंद मुस्कुरा रहीं हैं. मुस्कुराती माता की यह तस्वीर और वीडियो खूब वायरल भी हो रहे हैं. आसपास के जिलों से भी लोग यहां मूर्ति के दर्शन करने आ रहे हैं.
देवी मां की यह मुस्कुराती मूर्ति जीवंत लगती है। जिला मुख्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर सिंगोड़ी के मूर्तिकार पवन प्रजापति ने यह मूर्ति बनाई है. उनकी बनाई इस मूर्ति को देखने हर दिन बड़ी संख्या में भक्त यहां आ रहे हैं। छिंदवाड़ा के साथ ही पड़ोसी जिलों नरसिंहपुर, होशंगाबाद, सिवनी, बैतूल तक में उनकी बनाई गई मूर्ति की चर्चा हो रही है.
maa.jpg

पवन ने बताया कि कोरोना में बहुत से लोगों ने अपनों को खो दिया है जिससे वे मायूस हैं। उनकी उदासी दूर करने के लिए देवी माता के मुस्कुराते हुए चेहरे वाली मूर्ति बनाई जिसे देख लोग अपने गमों को कुछ भूल सकेंगे. सभी लोग खुश रहें और जीवन में आगे बढ़ें, इसी भावना के साथ माता रानी की यह मूर्ति बनाई है। पवन की भावना के अनुसार लोग इसपर रिएक्ट भी कर रहे हैं.

Navratri 2021 संकट आते ही दिखाया चमत्कार, शहर के लोगों को विपदा से बचाया

मुस्कुराती मूर्ति की यह तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है जिसमें कलाकार के हुनर की जबर्दस्त प्रशंसा की जा रही है. सभी कमेंट में एक बात सामने आ रही है कि लोगों को मूर्ति देखने में एकदम सजीव लगती है। कई जिलों में लोग अपने—अपने गांवों—कस्बों में मूर्तिकार और मूर्ति के बारे में चर्चा कर इसे देखने जा रहे हैं.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84qb0n

Hindi News/ Chhindwara / Navratri 2021 कलाकार ने बनाई सजीव मूर्ति, खूब वायरल हो रहीं मुस्कुराती माता की ये तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो